Wednesday , April 24 2024

भारतीयों को लेकर UAE से लौटे दो विमान, 363 यात्रियों की केरल में लैंडिंग

कोच्चि। कोरोना वायरस के संकट के कारण देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के कारण हवाई सफर पर भी ब्रेक लगा हुआ है. हालांकि केंद्र सरकार के जरिए अब विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को देश वापस लाया जा रहा है. इस बीच केरल के कोच्चि में अबू धाबी से भारतीयों को लेकर आए पहले विमान ने लैंडिंग की.

यूएई के अबू धाबी से भारतीयों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली फ्लाइट कोच्चि पहुंची. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर के जरिए बताया कि मिशन वंदे भारत की शुरुआत हो चुकी है. पहली दो फ्लाइट भारतीयों को यूएई से लेकर आ चुकी है.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के मुताबिक 181 यात्रियों के साथ पहली फ्लाइट अबू धाबी से कोच्चि में लैंड हुई. इनमें 177 यात्री के साथ 4 बच्चे शामिल हैं. वहीं 182 यात्रियों के साथ दूसरी फ्लाइट दुबई से केरल के कोझिकोड पहुंची. इसमें 177 यात्रियों के साथ 5 बच्चे शामिल हैं. वहीं अब राज्य सरकार उनके अनिवार्य 14 दिन के क्वारनटीन की व्यवस्था करेगी.

Hardeep Singh Puri

@HardeepSPuri

Mission Vande Bharat begins.

First two flights bring home Indian citizens from the UAE.

177 passengers plus 4 infants reach Cochin from Abu Dhabi.
177 passengers plus 5 infants reach Kozhikode from Dubai.

State govt will now arrange for their mandatory 14 day quarantine.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
355 people are talking about this

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा रहा है. वहीं विदेशों से भारतीय नागरिकों के लेकर आने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एयर इंडिया और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद दिया.

Dr. S. Jaishankar

@DrSJaishankar

Thank Air India and Ministry of Civil Aviation @HardeepSPuri https://twitter.com/vmbjp/status/1258442170199011329 

V Muraleedharan

@VMBJP

First flight of #VandeBharatMission has landed at Kochi with 181 passengers.

A moment to cherish the leadership of @PMOIndia @narendramodi ji & @DrSJaishankar ji which made this complex mission possible.

Kudos to #TeamMEA & sister ministries for their tireless efforts!

View image on Twitter
View image on Twitter
217 people are talking about this

यूएई से आई फ्लाइट के बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. जेपी नड्डा ने कहा है कि भारत ने दुनियाभर से भारतीयों को वापस लाने के लिए ऐतिहासिक वंदे भारत मिशन शुरू किया है. मैं पीएम मोदी को उनके इस अत्यंत महत्वपूर्ण वक्त में उनकी करुणा और असाधारण नेतृत्व के लिए बधाई देता हूं.

Jagat Prakash Nadda

@JPNadda

As India commences the historic to bring back Indians from across the globe, I congratulate PM @narendramodi ji for his compassion and exceptional leadership at this very crucial juncture.

458 people are talking about this

वहीं अब वंदे भारत मिशन के तहत सिंगापुर में फंसे भारतीयों को वापस लेकर आया जाएगा. सिंगापुर में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया की पहली फ्लाइट आज रात राजधानी दिल्ली से रवाना होगी. वहीं फ्लाइट कल सुबह भारत लौटेगी.

बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया 12 देशों में फंसे 1 लाख 93 हजार भारतीय नागरिकों को वापस लाएगा. वहीं अमेरिका से भारतीयों के आने का सिलसिला 9 मई से शुरू होगा. अमेरिका के कई शहरों से भारत के कई शहरों के बीच कॉमर्शियल फ्लाइट की सेवा शुरू की जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch