Thursday , July 2 2020

…..क्या मुनव्वर राना ने 100 करोड़ हिन्दुओं को जानवर कहा, मचा बवाल!

लखनऊ। उर्दु के मशहूर शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana)  ने एक विवादित ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने भारत में रहने वाले लोगों को लेकर एक विवादित बात लिखी है। संबित पात्रा को संबोधित करते हुए राना ने ये ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि भारत में 35 करोड़ इंसान और 100 करोड़ जानवर रहते हैं।

Munawwar Rana@MunawwarRana

डियर संबित, कांग्रेस की जवानी में तो आप गब्हे पे रहे होंगे (गब्हे का मतलब आप उड़ीसा में नहीं यूपी में पूछना)। लेकिन करोना पर सरकार की नाकामी ने मेरी इस बात को सही साबित किया कि भारत में 35 करोड़ इंसान और 100 करोड़ जानवर रहते हैं, जो सिर्फ वोट देने के काम आते हैं।

8,409 people are talking about this

मुनव्वर राना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि डियर संबित, कांग्रेस की जवानी में तो आप गब्हे पे रहे होंगे (गब्हे का मतलब आप उड़ीसा में नहीं यूपी में पूछना)। लेकिन करोना पर सरकार की नाकामी ने मेरी इस बात को सही साबित किया कि भारत में 35 करोड़ इंसान और 100 करोड़ जानवर रहते हैं, जो सिर्फ वोट देने के काम आते हैं।

यूजर्स की ट्वीट के खिलाफ प्रतिक्रिया
अपने इस ट्वीट पर एक कमेंट में मुनव्वर राना ने लिखा है मैं झूट के दरबार में सच बोल रहा हूं, हैरत है कि सर मेरा क़लम क्यूं नहीं होता। एक यूजर ने उनके इस कमेंट पर रिप्लाई कर लिखा है ‘क्यूंकि आप सच हिंदुस्तान मे बोल रहे है.. कहीं ऐसा ही सच आप किसी इस्लामिक मुल्क मे बोलते तो आपकी ये ख्वाहिश कब की भी पूरी हो गयी होती’।

मुनव्वर राना के इस ट्वीट पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। एक यूजर ने उनके ट्वीट के खिलाफ लिखा  ‘मन का मैल ऐसा की 30 करोड़ जाहिल जानवरो को इंसान समझ बैठे, और 100 करोड़ इंसानों को जानवर बता दिया!! कोई बात नहीं दिमाग पे आसमानी का असर है’

CDS से कहा था कोरोना वायरस पुलवामा नहीं
बता दें कि इससे पहले मुनव्वर राना ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सेना के इस्तेमाल पर सवाल उठाया था और सीधे सीडीएस बिपिन रावत से सवाल किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि  कोरोना वॉरियर्स का सम्मान तो हम सभी कर रहे हैं। लेकिन रावत साहब! कोरोना वायरस पुलवामा नहीं है, ये तो दवाओं से ही ख़त्म होगा। इतनी फ़ौज की ताक़त और करोड़ों रुपये बर्बाद करने से क्या फ़ायदा? कोरोना के ख़िलाफ़ फौजी अस्पतालों के डॉक्टर्स को पूरी सुविधाओं के साथ मैदान में उतारिये

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति