Monday , April 15 2024

COVID-19: मृतकों के सम्मान में 3 दिनों तक आधा झुका रहेगा US का झंडा, ट्रंप का आदेश

वाशिंगटन। कोविड-19 के चपेट में आकर मरने वाले अमेरिकी नागरिकों के सम्मान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय ध्वज को अगले तीन दिनों तक आधा झुकाने का आदेश दिया है। महामारी के कारण अमेरिका में मृतकों का आंकड़ा 95,000 के पार चला गया जिसे देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने यह फैसला लिया है।

हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट माइनोरिटी लीडर चक शूमर ने ट्रंप को लिखा कि राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का आदेश  दें क्योंकि देश में इस महामारी के कारण मरने वालों का आंकड़ा लगभग एक लाख तक पहुंच गया है। इससे पहले भी ऐसे मौकों पर अमेरिका के राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया है। वर्ष 2015 में पेरिस आतंकी हमले  में मरने वालों के सम्मान में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया था। बता दें कि अमेरिका  के झंडे का नाम ‘स्टार्स एंड स्ट्राइप्स या स्टार स्पैंगल्ड बैनर या ओल्ड ग्लोरी’ है। आमतौर पर यहां इसे ‘ओल्ड ग्लोरी’  के नाम से ही पुकारा जाता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch