Wednesday , April 17 2024

कानपुर स्टेशन पर खाना लेने के लिए भिड़े प्रवासी मजदूर, जमकर हुई मारपीट

कानपुर। सरकार मजदूरों के लिए एक तरफ ट्रेन चला रही है, तो दूसरी तरफ स्टेशनों पर उनके खाने का प्रबंध कर रही है, लेकिन ट्रेन से अपने घर जाने वाले मजदूर खाना लेने के लिए इतने उतावले हैं कि आपस में ही भिड़ गए. कानपुर सेंट्रल के प्लेटफॉर्म नंबर-8 पर शुक्रवार को एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला.

अहमदाबाद से बिहार जा रही ट्रेन जब प्लेटफॉर्म पर आई तो रेलवे की तरफ से श्रमिकों को बांटने के लिए खाने वाली ट्रॉली रखी गई. जहां खाना लेने के चक्कर में दो कोचों के श्रमिक आपस में भिड़ गए, जबकि खाना सभी के लिए ही आया था और सबको मिलना भी था.

fighting-for-food-two_052320111752.jpgमारपीट करते मजदूर

वो यहीं नहीं रुके बल्कि सारी मर्यादाएं ताक पर रख जमकर मारपीट की. इस दौरान इन्होंने इतना भी नहीं सोचा कि इस समय सभी मजबूरी के मारे हैं, सब लाचार हैं और सब अपने घर जा रहे हैं.

मजदूरों के बीच इस तरह का बवाल देखकर रेलकर्मी भी वहां से दूर हट गए. इस घटना के दौरान कुछ लोगों को खाने के पैकेट्स मिले और बाकी खाना जमीन पर फैल गया.

इस मामले में कानपुर सेंट्रल के मुख्य अधिकारी हिमांशु शेखर का कहना है कि खाने के पैकेट की ट्रॉली कोच के सामने रखी थी, तभी दो कोचों के यात्री आपस में भिड़ गए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch