Friday , May 17 2024

डोनाल्ड ट्रंप प्रशसन ने कई चीनी संस्थाओं पर लगाए नए प्रतिबंध

वॉशिंगटन।  ट्रंप प्रशासन ने चीनी संस्थाओं के पर नए प्रतिबंध लगा दिए हैं। एक समूह वह हैं जो सैन्य प्रौद्योगिकी कर रहा है दूसर वह जो चीन के मुस्लिम अल्पसंख्यक समूहों पर बीजिंग के हमले का समर्थन कर रहा है। विभाग ने द वालवेट जर्नल द्वारा उद्धृत एक बयान में कहा कि शुक्रवार को अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने पश्चिमी चीन में झिंजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र में कथित मानव अधिकारों के उल्लंघन में जटिलता के लिए नौ संस्थाओं का नाम दिया। सूची में सात कंपनियों को शामिल किया गया है जो क्षेत्र में उच्च-प्रौद्योगिकी निगरानी में बीजिंग की सहायता करते हैं।

अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने चीन, हांगकांग और केमैन आइलैंड्स में स्थित 24 चीनी वाणिज्यिक और सरकारी संस्थाओं को लक्षित किया, जिन्होंने कहा कि चीन में सैन्य अंत-उपयोग के लिए वस्तुओं की खरीद का समर्थन करने के प्रतिनिधित्व करते हैं।

उइगुर निगरानी को खत्म करने वाली संस्थाओं में क्लाउडवॉक टेक्नोलॉजी और फाइबरहोम टेक्नोलॉजीज ग्रुप शामिल हैं। सैन्य प्रौद्योगिकी की खरीद के लिए प्रयास करने वालों में बीजिंग कम्प्यूटेशनल साइंस रिसर्च सेंटर और Qihoo 360 प्रौद्योगिकी कंपनी शामिल हैं।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch