Thursday , April 25 2024

मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में खुद ही घिर गई कांग्रेस, तस्वीर की वजह से हो रही खूब फजीहत

नई दिल्ली। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने मोदी सरकार को घेरने के लिये 18 मई को एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, हालांकि इस तस्वीर ने कांग्रेस की ही किरकिरी करा दी, जिसके बाद सूरजेवाला को ये ट्वीट डिलीट करना पड़ा, आइये विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है, कांग्रेस जो बीजेपी को घेरने चली थी, वो खुद ही कैसे घिर गई।

तस्वीर पोस्ट
दरअसल रणदीप सूरजेवाला ने 18 मई को एक तस्वीर पोस्ट कर इसे आज के हालात यानी मजदूरों के पलायन से जोड़ने की कोशिश की थी, उन्होने इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया था, साथ ही कैप्शन में लिखा था न्यू इंडिया का सच।

पुरानी निकली तस्वीर
हालांकि जब इस तस्वीर का सच्चाई सामने आई, तो कांग्रेस की खूब किरकिरी हुई, क्योंकि वो तस्वीर आज की नहीं बल्कि आठ साल पुरानी है, इतना ही नहीं ये तस्वीर भारत की नहीं बल्कि पड़ोसी देश नेपाल की है, और तस्वीर में दिखने वाली महिला नेपाली है। पीआईबी ने अपनी पड़ताल में इस तस्वीर को झूठा बताया, जिससे कांग्रेस की खूब किरकिरी हुई।

गलती समझ आ गई
मामला विवाद में बदलते ही रणदीप सूरजेवाला को भी अपनी गलती का एहसास हो गया, उन्होने तुरंत अपनी गलती सुधारते हुए इस ट्वीट को डिलीट कर दिया, लेकिन उससे पहले ही ट्रोल सेना ने इस ट्वीट का स्नैपशॉट ले लिया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, लोग कांग्रेस पर तंज कस रहे हैं, तो कोई उसे पूरी तैयारी के साथ सरकार को घेरने के लिये कह रहा है।

मजदूर प्रभावित
कोरोना लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित मजदूर वर्ग दिख रहा है, खासकर उन मजदूरों की हालत सबसे ज्यादा खराब है, जो रोजाना दिहाड़ी पर काम करते थे, ऐसे लोग अपने गांव लौटना चाहते हैं, जिससे अव्यवस्था की स्थिति दिख रही है, कई मजदूर को पैदल ही अपने गांव की ओर चल पडे हैं, जिसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस सियासत करने में जुटी हुई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch