Wednesday , April 24 2024

महंत नृत्य गोपालदास ने किए रामलला के दर्शन, बोले- शुरू हो चुका है राम मंदिर निर्माण

लखनऊ/अयोध्या। अयोध्या में 28 वर्षों के बाद आज राम जन्मभूमि परिसर में महंत नृत्यगोपालदास ने रामलला के दर्शन किए. महंत नृत्य गोपालदास राम मंदिर निर्माण के लिए बनी राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. इससे पूर्व वह राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व करने वाली संस्था ‘राम जन्मभूमि न्यास’ के अध्यक्ष रहे हैं.

राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे गोपालदास
महंत नृत्य गोपालदास ने रामलला के दर्शन किए और राम जन्मभूमि में राम मंदिर निर्माण के लिए चल कार्यों का जायजा भी लिया. महंत नृत्य गोपालदास ने ऐलान किया कि मंदिर निर्माण का कार्य शुभारंभ हो चुका है. बीते दिनों रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट करने के दरमियान रामलला के प्रांगण में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. मुख्यमंत्री योगी ने ही राम लला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट किया था.

महंत नृत्य गोपालदास ने लिया जायजा
स्वास्थ्य खराब होने के कारण महंत नृत्य गोपाल दास इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे. महंत नृत्य गोपालदास ने राम जन्मभूमि परिसर में चल रहे समतलीकरण कार्य का निरीक्षण किया, साथ ही राम चबूतरा निर्माण कार्य का भी जायजा लिया. महंत नृत्य गोपाल दास ने मीडिया से बातचीत की.

‘शुरू हो चुका है राम मंदिर का कार्य’
उन्होंने कहा, ‘राम जन्मभूमि हम रामलला के दर्शन करने आए हैं. रामलला का दरबार बहुत ही पवित्र स्थान है. यहां पर दर्शन करने सभी को आना चाहिए. राम मंदिर का कार्य भी शुरू हो चुका है. राम मंदिर निर्माण का कार्य काफी बड़ा है. अभी काम काफी दिन चलेगा. मशीनें आएंगी लेकिन रामलला के परिसर में मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch