Wednesday , April 24 2024

प्रभावशाली भारतीयों की लिस्ट में योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय सीएम, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली/लखनऊ। फेम इंडिया मैग्जीन की 50 प्रभावशाली भारतीय 2020 की लिस्ट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री चुने गये हैं, अपनी ईमानदार छवि, कठोर निर्णय लेने की क्षमता और बुलंद इरादे के आधार पर उन्होने सभी मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ा है, आपको बता दें कि टॉप 50 प्रभावशाली लोगों की सूची में राजनेता, उद्योगपति, एक्टर, पत्रकार समेत ब्यूरोक्रेट्स भी शामिल हैं।

मोदी पहले स्थान पर
ओवरऑल सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले स्थान पर हैं, जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दूसरा स्थान दिया गया है, गृहमंत्री अमित शाह तीसरे नंबर पर चुने गये हैं। 50 लोगों की लिस्ट में देश के कुल 8 मुख्यमंत्रियों को जगह दी गई है, शीर्ष दस में 6ठें स्थान पर केरल के सीएम पी विजयन और दसवें स्थान पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक शामिल हैं।

इन मुख्यमंत्रियों को भी जगह
सर्वे में शामिल होने वाले अन्य मुख्यमंत्रियों में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 12वें, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल 13वें, बिहार के सीएम नीतीश कुमार 17वें, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत 30वें और पंजाब के सीएम कैप्टर अमरिंदर सिंह 31वें स्थान पर हैं।

मोदी-योगी की तारीफ
इस मैग्जीन के सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी को लगभग 99.6 फीसदी लोगों ने जननायक और बेहद प्रभावशाली व्यक्ति माना है, साथ ही दूसरे स्थान के लिये 97 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को चुना है, मालूम हो कि बतौर मुख्यमंत्री य़ोगी आदित्यनाथ का ये पहला कार्यकाल है, कोरोना काल में जिस तरह से वो सक्रिय नजर आ रहे हैं, उनकी खूब तारीफ हो रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch