Saturday , April 20 2024

Crime Patrol की टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने की आत्म हत्या, लॉकडाउन से हुईं डिप्रेशन का शिकार

साल 2020 अभी आधा भी नहीं बीता और एक से बढ़कर एक बुरी ख़बर सुनने को मिल रही है। अब टीवी इंडस्ट्री से ऐसी ख़बर आयी है, जो आपको परेशान कर देगी। क्राइम पेट्रोल में काम करने वाली टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने आत्म-हत्या कर ली है। मरने से पहले प्रेक्षा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में बेहद भावुक कर देने वाली बात लिखी थी।

वेबसाइट स्पॉटब्वॉय के अनुसार, 25 साल की प्रेक्षा ने सोमवार की रात अपने इंदौर स्थित आवास पर पंखें से लटककर सुसाइड की। प्रेक्षा ने देर रात आत्महत्या की थी, इसलिए पता नहीं चला। सुबह जैसे ही परिजनों को इसका पता चला, उन्होंने फौरन अस्पताल पहुंचाया, मगर तब तक देर हो चुकी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेक्षा के पिता ने उन्हें सुबह 6 बजे देखा और तभी अस्पताल ले गये। बताते हैं कि प्रेक्षा लॉकडाउन से पहले अपने गृहनगर आ गयी थीं और काम ना मिलने की वजह से परेशान थीं।

प्रेक्षा ने सुसाइड से कुछ घंटे पहले इंस्टा स्टोरी में ऐसा मैसेज लिखा था, जिससे उनकी मानसिक अवस्था का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। प्रेक्षा ने लिखा था- सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना।

एक्ट्रेस रिचा तिवारी ने प्रेक्षा के मैसेज का ज़िक्र करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। रिचा ने लिखा- चहरे की हंसी के पीछे ऐसा बहुत कुछ छुपा होता है, जिसे हर कोई नहीं समझ सकता। प्रेक्षा का आखरी स्टेटस था-“सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना” हमें मेंटल हेल्थ के लिए उतना ही जागरूक होना होगा, जितना कि हम फिजिकल हेल्थ के लिए होते हैं। हमारे “एम.पी.एस.डी.” परिवार की एक सदस्य अब नहीं रहीं।

क्राइम पेट्रोल के अलावा प्रेक्षा मेरी दुर्गा और लाल इश्क़ में भी काम कर चुकी थीं। अक्षय कुमार की फ़िल्म पैडमैन में भी वो नज़र आयी थीं। इससे पहले टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल डिप्रेशन की वजह से आत्म-हत्या कर चुके हैं। मनमीत लॉकडाउन की वजह से काम रुक जाने के चलते परेशान थे। आर्थिक रूप से वो दिक्कतों से गुज़र रहे थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch