Friday , April 19 2024

यात्रा रोकने के लिए बद्रीनाथ धाम के पुजारी और पंडा समेत 30 लोगों ने CM को लिखा लेटर, कहा- बढ़ जाएगा कोरोना

चमोली। 8 जून से शुरू होने वाली बद्रीनाथ यात्रा को रोकने के लिए बद्रीनाथ धाम मुख्य पुजारी ईश्वरी प्रसाद नमुंदरी, धर्माधिकारी भुवन उनियाल, सीईओ बीडी सिंह और पंडा समाज ने मुख्यमंत्री को यात्रा रोकने संबंधित स्व हस्ताक्षर सहित एक लेटर को भेजा है.

इसमें लिखा गया है कि आगामी 8 जून से बद्रीनाथ यात्रा को रोका जाए. क्योंकि कोरोना महामारी काफी तेजी से फैल रही है. लिहाजा मुख्यमंत्री से आग्रह है कि अभी बद्रीनाथ यात्रा रोकी जाए जिससे कोरोना महामारी को फैलने से बचा जा सके.

तीर्थ पुरोहितों ने डीएम से की थी मांग
इससे पहले केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने जिलाधिकारी वंदना चैहान से मुलाकात कर जून माह में किसी भी प्रकार की यात्रा न खोलने की मांग रखी. उन्होंने मांग की थी कि कोरोना महामारी के चलते तीर्थ पुरोहित समाज और स्थानीय लोगों में डर बना हुआ है. केंद्र सरकार की ओर से आगामी 8 जून से तीर्थ स्थलों में यात्रा की छूट दिये जाने से कोरोना महामारी संकट को और बढ़ावा दिया जा रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch