Thursday , April 25 2024

जाने-माने गीतकार अनवर सागर का निधन, Akshay Kumar के लिए लिखा था ये मशहूर गाना

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मशहूर फिल्म ‘खिलाड़ी’ में ‘वादा रहा सनम’ जैसा मशहूर गीत लिखने वाले जाने-माने गीतकार अनवर सागर (Anwar Sagar) का बुधवार को निधन हो गया. 70 साल के अनवर सागर ने  मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली.

डॉक्टरों ने बताया कि जब अनवर सागर को अस्पताल लाया गया, तब उनकी मृत्यु हो चुकी थी. जानकारी के मुताबिक, मशहूर गीतकार लंबे अरसे से दिल से संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे. डॉक्टरों का कहना है कि उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.

अनवर ने बॉलीवुड में 80-90 के दशक में अजय देवगन की ‘विजयपथ’, डेविड धवन की फिल्म ‘याराना’, जैकी श्रॉफ की ‘सपने साजन के’, अक्षय कुमार की हिट फिल्में ‘खिलाड़ी’ और ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के लिए गाने लिखे हैं. हालांकि अक्षय कुमार की फिल्म का गाना ‘वादा रहा सनम’ आज भी लोगों की जुबां पर रहता है. इस गाने में अक्षय कुमार और आयशा जुल्का की केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch