Thursday , March 28 2024

अंतिम समय में भी Wajid Khan ने नहीं छोड़ा म्यूजिक का साथ

बीते दिनों बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार और गायक वाजिद खान (Wajid Khan) के निधन की खबर ने सबको सदमे में डाल दिया था. एक जून को मुंबई के एक अस्पताल में 42 साल की छोटी उम्र में ही संगीतकार ने दुनिया को अलविदा कर दिया. वाजिद बीमार थे, लेकिन कहते हैं न कि कलाकार के लिए अपनी कला जान से भी प्यारी होती है. तो यही बात वाजिद खान (Wajid Khan) ने अपने जीते जी साबित भी की थी. क्योंकि जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे वाजिद ने अंतिम समय तक म्यूजिक का साथ नहीं छोड़ा. यह हम नहीं कह रहे बल्कि उनके भाई साजिद खान (Sajid Khan) का शेयर किया एक वीडियो साबित कर रहा है.

वाजिद के भाई साजिद को अपने भाई के निधन के सदमे से अभी बाहर नहीं आ सके लेकिन उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसमें अस्पताल में भर्ती उनके भाई वाजिद पियानों पर संगीत के सुर झेड़ते नजर आ रहे हैं. अब वाजिद का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा. यह वीडियो बता रहा है वाजिद ने किस तरह अपना जीवन म्यूजिक के नाम कर दिया था. 

इस सामने आए वीडियो में साफ दिख रहा है कि इसे अस्पताल में बनाया गया था, जिसमें वाजिद अस्पताल के बेड पर हैं और फोन पर पियानो बजा रहे हैं. इसे शेयर करते हुए साजिद लिखते हैं कि ‘दुनिया छूट गई, सब कुछ छूटा, ना तूने कभी म्यूजिक छोड़ा, ना म्यूजिक तुझे कभी छोड़ेगा. मेरा भाई एक लीजेंड है और लीजेंड कभी मरते नहीं. मैं तुम्हें हमेशा प्यार करूंगा. मेरी खुशी में, मेरी दुआओं में, मेरे नाम में तू हमेशा रहेगा.’

आपको याद दिला दें कि वाजिद की मौत के तुरंत बाद एक और वीडियो सामने आया था जिसमें वह अपना सुपरहिट सॉन्ग ‘हुड हुड’ दबंग गाते हुए नजर आ रहे थे. साजिद खान ने बताया था कि यह वीडियो उनका अंतिम वीडियो था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch