Thursday , July 2 2020

केरल: हथिनी को पटाखा खिलाकर मारा, वायरल वीडियो पर फूटा लोगों का गुस्सा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई लोगों ने केरल में एक गर्भवती हथिनी की मौत पर अपना गुस्सा और अफसोस जाहिर किया है. जानकारी के मुताबिक केरल के मलप्पुरम जिले में लोगों ने गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था. जिसके बाद उसके मुंह में पटाखे फट जाने से उसकी मौत हो गई.

कप्तान कोहली इस घटना से बहुत आहत और गुस्से में हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि केरल में जो कुछ हुआ उसके बारे में सुनकर बहुत आहत हूं. उन्होंने कहा, हमें जानवरों के साथ प्यार से पेश आना चाहिए और उनके खिलाफ ऐसी कायराना हरकतें बंद होनी चाहिए. कोहली ने हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की तस्वीर कार्टून के जरिए ट्विटर पर पोस्ट की है.

रतन टाटा का ट्वीट

इस घटना पर टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने भी रोष व्यक्त किया. टि्वटर पर एक नोट में उन्होंने लिखा कि कुछ लोगों ने गर्भवती हथिनी को अनानास में पटाखे भर कर खिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई. इस पर मैं काफी हैरान और स्तब्ध हूं. उन्होंने कहा, बेगुनाह जानवरों के साथ ऐसे आपराधिक काम इंसानों की हत्या से अलग नहीं हैं. इंसाफ जरूर होना चाहिए.

33.5K people are talking about this

बाबुल सुप्रियो बोले-कड़ी कार्रवाई होगी

विराट कोहली की तरह भारतीय जनता पार्टी के सांसद बाबुल सुप्रियो ने भी इस घटना पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि केरल की घटना के बारे में जिस प्रकार की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, उससे हैरान हूं. हमने इस घटना की विस्तृत जांच शुरू कर दी है और खुद एक एनिमल लवर होने के नाते दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराऊंगा.

पर्यावरण मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

इस घटना को पर्यावरण मंत्रालय ने भी गंभीरता से लिया है और घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है. वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जो लोग भी इसमें दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी नाराज

कोहली की तरह अन्य कई खिलाड़ियों ने इस घटना पर रोष व्यक्त किया है. अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर की है और कई ट्वीट किए हैं. भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने कहा कि यह बहुत ही दुखद है. उन्होंने लिखा, “यह जानकर बहुत दुख हुआ.”

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने ऐसे लोगों को राक्षस कहते हुए कहा, “वह बेगुनाह गर्भवती हथिनी थी. यह उन लोगों के बारे में बताता है जो उन्होंने किया था. मुझे बहुत उम्मीद है कि लोगों को इसकी कीमत चुकानी होगी. हम बार-बार प्रकृति को विफल करते रहते हैं.”

उमेश यादव ने कहा, “एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया. ऐसा केवल राक्षस ही कर सकता है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.”

क्या है मामला

यह मामला सबके संज्ञान में तब आया जब केरल के अधिकारी ने भूखी गर्भवती हथिनी की मौत की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट की. उन्होंने लिखा कि एक भूखी गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में पहुंच गई. जब हथिनी सड़क पर टहल रही थी, तभी किसी व्यक्ति ने विस्फोटकों से भरा हुआ अनानास उसे खिला दिया जिससे नदी में कई घंटे खड़े होने के बाद गर्भवती हाथिनी की मौत हो गई.

गर्भवती हथिनी भोजन की तलाश में एक गांव में भटक गई थी. वहां कुछ स्थानीय लोगों ने उसे एक अनानास खिलाया जिसमें उन्होंने पटाखे छिपाए थे. हथिनी के साथ हुई इस दिलदहला देने वाली घटना को सोशल मीडिया पर नीलाम्बुर के खंड वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने साझा किया है. उन्होंने बताया कि हाथिनी इतने दर्द में थी कि वह एक नदी में खड़े-खड़े मर गई.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति