Tuesday , May 21 2024

भारतीय नेवी के 16 ट्रेनी जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

अहमदाबाद। गुजरात के पोरबंदर में नौसेना बेस पर पिछले चार दिनों में 16 प्रशिक्षु नाविकों में कोविड-19 (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

राज्य रक्षा प्रवक्ता पुनीत चड्ढा ने बताया कि पोरबंदर में सैन्य अस्पताल नहीं होने के कारण उन सभी को जामनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने कहा, ‘ये प्रशिक्षु नाविक पोरबंदर नौसेना बेस पर तैनात हैं. पहले आठ नाविकों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उन्हें जामनगर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था.’

चढ्ढा ने बताया, ‘उनके संपर्क में आने वाले लोगों को पता लगाते हुए अधिकारियों ने बेस के अन्य लोगों के नमूने लिए और जांच के बाद आठ अन्य नाविक संक्रमित पाए गए. सभी को इलाज के लिए जामनगर अस्पताल भेज दिया गया है.’

उनके अनुसार, नौसेना बेस को संक्रमण मुक्त करने का काम पूरा कर लिया गया है और एहतियातन कुछ कर्मचारियों को पृथक-वास में भी भेज दिया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch