Friday , March 29 2024

IPL की मेजबानी को बेकरार है यूएई, Emirates Cricket Board ने की ये पेशकश

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) ने इसकी पुष्टि की है कि अगर भारत इस साल कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण आईपीएल (IPL) विदेश में करने का फैसला लेता है तो उसने इसकी मेजबानी की इच्छा जताई है. आईपीएल का 13वां सीजन मार्च के आखिर में शुरू होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया. ऐसी अटकलें हैं कि आस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप नहीं होने पर बीसीसीआई अक्टूबर में इसका आयोजन कर सकता है.

‘गल्फ न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार यूएई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के सामने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश की है. बोर्ड के महासचिव मुबाशशिर उस्मानी के हवाले से खबर में कहा गया, ‘अतीत में अमीरात क्रिकेट बोर्ड आईपीएल की सफल मेजबानी कर चुका है. हम द्विपक्षीय और बहुराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंटों की पहले भी मेजबानी कर चुके हैं.’

उन्होंने कहा कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेटबोर्ड को भी सत्र के बाकी मैच यहां कराने का प्रस्ताव दिया था. उन्होंने कहा, ‘हमने इंग्लैंड और भारत दोनों के सामने प्रस्ताव रखा है. अगर दोनों में से कोई भी बोर्ड इसे स्वीकार करता है तो हमें खुशी होगी.’ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर 10 जून को बोर्ड बैठक में फैसला लेगा जिसके बाद ही आईपीएल के आयोजन की तस्वीर साफ हो सकेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch