Thursday , May 2 2024

तेलंगाना: नौकरी पाने के लिए बेटे ने मां और भाई के साथ मिलकर की पिता की हत्या

हैदराबाद। तेलंगाना से एक दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां युवक ने PSU जॉब पाने के लिए अपने पिता की ही हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि युवक अपने पिता के स्थान पर नौकरी पाना चाहता था और इसके लिए उसने अपने 55 वर्षीय पिता को ही मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस के मुताबिक, इस पूरे घटनाक्रम में युवक का साथ उसकी मां और भाई ने भी दिया था. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत इस पर कार्रवाई शुरू कर दी थी. आरोपी ने पहले ही इसकी पूरा प्लानिंग बना ली थी. पूरे गांव में युवक ने बताया कि उसके पिता की मौत हार्ट अटैक से हुई है.

25 वर्षीय आरोपी पॉलीटेक्निक डिप्लोमा होल्डर है. 26 मई को उसने तौलिये से पिता का गला घोंट दिया था. बाद में युवक ने पूरे गांव को बताया था कि उसके पिता की मौत हार्ट अटैक से हुई है. पुलिस ने बताया कि हत्या में शामिल दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि उनकी मां अभी लापता है.

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया

पुलिस ने दो मोबाइल फोन और हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया तौलिया जब्त कर लिया है. तीनों ने अनुकंपा के आधार पर नौकरी पाने के लिए ये पूरी प्लानिंग बनाई थी. युवक के पिता पेडापल्ली जिले के गोदावरीखानी में सरकारी संगारेनी कोयला खदान में पंप ऑपरेटर थे.

बड़े बेटे ने रात में पिता की हत्या की और अगले दिन परिवार ने सबको बताया कि हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई और अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी. कुछ लोगों को संदेह हुआ और उन्होंने बेटे पर पुलिस को बताने का दबाव बनाया जिसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया और जांच शुरू की गई.

पुलिस ने IPC की धारा 302, 120-B, 201 और 34 के तहर केस दर्ज किया है. संगारेनी कोयला खदान राज्य और केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करती है और नौकरी के दौरान यदि किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो वह परिवार के किसी सदस्य को नौकरी देती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch