Thursday , January 28 2021

भारत-पाकिस्तान के 10 बेस्ट ODI प्लेयर्स का चयन किया शोएब अख्तर ने, 4 भारतीयों को चुना

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर सोशल मीडिया पर इन दिनों सक्रिय तो हैं ही साथ ही साथ वो भारतीय क्रिकेट व क्रिकेटर्स दोनों पर जमकर अपनी राय दे रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को लेकर भी वो काफी बातें करते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने भारत-पाकिस्तान को मिलाकर 10 बेस्ट इंटरनेशनल वनडे प्लेयर्स की एक लिस्ट बनाई है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल नहीं किया है।

शोएब ने जिन चार भारतीय खिलाड़ियों का चयन किया उसमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग व युवराज सिंह हैं तो वहीं उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस लिस्ट में शुमार नहीं किया। जिन चार भारतीय खिलाड़ियों का चयन शोएब ने किया वो चारों ही उनके खिलाफ खेल चुके हैं और उनकी जमकर पिटाई भी कर चुके हैं। शोएब ने अपनी इस टीम में ऐसे खिलाड़ियों को ही चुना है जिनके खिलाफ या फिर वो जिनके साथ खेल चुके हैं। पाकिस्तान की तरफ से उन्होंने सईद अनवर, इंजमाम उल हक, अब्दुल रज्जाक, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम और वकार यूनिस का चयन किया।

शोेएब अख्तर ने इस दौरान ये भी कहा कि वो सौरग गांगुली को बेस्ट भारतीय कप्तान मानते हैं क्योंकि उनके आने के बाद ही टीम इंडिया में बदलाव आया। उन्होंने गांगुली को दुनिया का सबसे बहादुर बल्लेबाज भी करार दिया। उन्होंने कहा कि गांगुली के आने के बाद ही भारत ने पाकिस्तान को हराना शुरू किया।

शोएब अख्तर द्वारा चुने गए भारत और पाकिस्तान के टॉप10 वनडे इंटरनेशनल क्रिकेटर-

सचिन तेंदुलकर, सईद अनवर, इंजमाम उल हक, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, अब्दुल रज्जाक, युवराज सिंह, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम, वकार यूनिस।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति