Thursday , January 28 2021

अमेरिका ने भविष्य में टी20 वर्ल्ड कप को होस्ट करने की इच्छा जताई

अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप होस्ट करने की इच्छा जाहिर की है। उसका मानना है कि इस देश में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में रहते हैं और अगर ऐसे में वहां ये टूर्नामेंट आयोजित किया जाता है तो स्टेडियम खचाखच भरे होंगे। अमेरिका ने 2023 से शूरू हो रहे आइसीसी के नए शेड्यूल में ये टूर्नामेंट होस्ट करने की बात कही है। अमेरिका ने 1994 में फीफा विश्व का आयोजन तब किया था जब फुटबॉल की लोकप्रियता बेसबॉल, ‘अमेरिकन फुटबॉल’, और बास्केटबॉल की काफी कम थी। इसके बाद भी लगभग 35 लाख लोगों ने इस विश्व कप के मैचों को स्टेडियम आकर देखा था।

बीबीसी स्पोर्ट्स ने अमेरिकी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इयान हिगिंस के हवाले से बताया कि अगर अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाए तो हर स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा। फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरहिल स्थिति सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क ने छह एक दिवसीय और 10 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है। यहां अगस्त में वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टी20 मैचों को खेला गया था। भारत ने भी फ्लोरिडा में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है।

हिगिंस ने कहा कि आप सोच कर देखिये टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान अमेरिका में खेल रहे हैं, आप इतना बड़ा स्टेडियम नहीं बना पायेंगे जिससे इतने सारे फैंस आ पाये।  हमारी योजना देश में कम से कम छह ऐसे स्टेडियम बनाने की है जो इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करने में पूरी तरह से समर्थ हो।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति