Sunday , January 17 2021

ऑल टाइम इंडिया वनडे XI से वीरेंद्र सहवाग व राहुल द्रविड़ बाहर, MS Dhoni को बनाया कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम इंडिया वनडे इलेवन टीम का चयन किया। अपनी इस टीम में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को शामिल नहीं किया जबकि उन्होंने अपनी टीम में मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को भी अपनी टीम में जगह नहीं दी। वहीं उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी भारत के सबसे सफल कप्तान MS Dhoni को सौंपी।

जाफर ने अपनी वनडे टीम में युवराज सिंह को चुना जो नंबर 5 के लिए उनके मुताबिक फिट हैं जबकि एम एस धौनी को उन्होंने टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर चुना जो नंबर 6 पर बल्लेबाजी क्रम में शामिल हैं। जाफर ने टीम की कमान भी धौनी को ही थमाई। वहीं उन्होंने टीम में 1983 वनडे विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया।

वसीम जाफर ने नंबर 8 के लिए रवींद्र जडेजा या फिर हरभजन सिंह को चुना। यानी ये दोनों ही एक-दूसरे के विकल्प के तौर पर हैं। वहीं नंबर 9 के लिए उन्होंने भारत के सबसे सफल स्पिनर अनिल कुंबले का चयन किया । टीम में दो तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने जहीर खान और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह दी। जहीर जहां अपनी स्विंग के लिए जाने जाते थे तो वहीं बुमराह अपनी सटीक यॉर्कर और एक्यूरेसी के लिए जाने जाते हैं।

1,239 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति