Tuesday , April 23 2024

69000 Teacher Recruitment : सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संशोधित कराने के लिए अपील करेगी यूपी सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राइमरी स्कूलों में 69000 शिक्षकों की भर्ती में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ यूपी सरकार अपील करेगी। बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि शासन की ओर से निर्धारित कटऑफ अंक के खिलाफ कुछ लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में 37339 पदों को रोककर शेष पर भर्ती करने का आदेश दिया है। इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग का पक्ष नहीं सुना गया है। इसलिए सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को संशोधित कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक बनने के लिए संघर्ष कर रहे शिक्षा मित्रों को राहत देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया कि वह 69000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती में 37339 पद खाली रखेगी। कोर्ट ने कहा है कि इन पदों को छोड़ कर बाकी पदों पर राज्य सरकार चाहे तो सहायक शिक्षकों की भर्ती कर सकती है। ये आदेश न्यायमूर्ति एम शांतनगौडर और विनीत शरण की पीठ ने शिक्षा मित्रों की याचिका पर सुनवाई के बाद जारी किये।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch