Saturday , January 23 2021

10 दिन में 23 आतंकियों का एनकाउंटर: शोपियाँ में फिर हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर के 5 आतंकी ढेर

शोपियाँ। कोरोना संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के ख़िलाफ़ सुरक्षाबल की कार्रवाई जारी है। बुधवार (जून 10, 2020) को कश्मीर के शोपियाँ में सुरक्षाबलों ने फिर 5 आतंकियों को मार गिराया।

एनकाउंटर शोपियाँ के सुगू इलाके में हुआ। यहाँ कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल ने मिलकर आतंकियों के ख़िलाफ़ संयुक्त कार्रवाई की। पुलिस के मुताबिक, ये मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबल को सुगू इलाके में आतंकवादियो की उपस्थिति के बारे में इनपुट मिले थे। ऐसे में बुधवार सुबह सेना और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया। लेकिन जैसे ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों के ठिकाने पर फोकस किया, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ होने लगी।

इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी इलाके में खत्म नहीं हुई है। पूरे इलाके में ऑपरेशन जारी है। ऐसा अनुमान है कि अभी भी गाँव में 2-3 आतंकी छिपे हुए हैं।

बता दें कि, 1 सप्ताह से भी कम समय में शोपियाँ में यह तीसरी बड़ी मुठभेड़ है, जिसमें 14 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इसके अलावा 2 हफ्ते (1 जून से 10 जून) में कई टॉप कमांडर्स समेत 23 आतंकी मारे गए हैं।

इससे पहले 8 जून को शोपियाँ के पिंजूरा इलाके में हुई मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए थे। उससे एक दिन पहले यानी रेबेन इलाके में 5 आतंकियों को सुरक्षाबल ने ढेर किया था। कुल मिलाकर 24 घंटों में सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था।

ANI

@ANI

So far, five unidentified terrorists killed in Sugoo area of Shopian; operation underway: Kashmir Zone Police https://twitter.com/ANI/status/1270567087639891968 

ANI

@ANI

#UPDATE 3 terrorists killed in the encounter in Sugoo area of Shopian district. Joint operation was launched at 0145h today based on J&K Police intelligence. Cordon was laid and contact was established at 0530 hours. Joint operation in progress: PRO, Indian Army, Srinagar.

212 people are talking about this

इस महीने की शुरूआत से अगर बात करें तो सबसे पहले 1 जून को नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। 2 जून को त्राल इलाके में 2 आतंकी मारे गए। फिर 3 जून को कंगन इलाके में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मारा। रजौरी में भी 5 जून को एक आतंकी मारा गया। 7 जून को पाँच आतंकी मरे और आज सुबह 8 जून को 4 आतंकियों का सफाया हुआ। इस प्रकार 8 दिनों के भीतर 18 आतंकियों को मारा गया और मात्र दस दिन के अंदर ये संख्या 23 तक पहुँच गई।

इससे पहले मई महीने में 4 एनकाउंटर हुए थे और पुलिस ने 6 आतंकियों को मारा था। 31 मई को कुलगाम में 2 आतंकी मरे थे। 19 मई को श्रीनगर में हिजबुल के 2 आतंकी मारे गए थे। 16 मई को डोडा में सेना सी कार्रवाई में 5 घंटे की मुठभेड़ के बाद 1 आतंकी मरा था वहीं 6 मई को हिजबुल का टॉप कमांडर रियाज नायकू मारा गया था।

617 people are talking about this

रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इन लगातार मुठभेड़ों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हाल के अभियानों में हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मारे गए हैं। पिछले 2 सप्ताह में 9 बड़े ऑपरेशन किए गए, जिसमें 22 आतंकवादियों का खात्मा किया गया है। इनमें आतंकी संगठनों के 8 शीर्ष कमांडर शामिल हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति