Thursday , March 28 2024

नया आदेश! अब इस राज्य के सरकारी कर्मचारी नहीं कर सकेंगे प्रदेश से बाहर की यात्रा

अमरावती। आंध्र प्रदेश सरकार ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के राज्य से बाहर यात्रा करने पर रोक लगा दी है. कोविड-19 (Covid-19) को फैलने से रोकने के उपायों के तहत यह आदेश शुक्रवार को जारी किया गया है.

राज्य की मुख्य सचिव नीलम साहनी ने एक आदेश में क्षेत्रीय कामकाज से जुड़े पदाधिकारियों को छोड़कर अधिकारियों और कर्मचारियों को यह निर्देश भी दिया कि राज्य के भीतर भी कम से कम आवाजाही करें और विभाग प्रमुख से लिखित अनुमति के बिना मुख्यालय छोड़कर नहीं जाएं.

अभी तक आंध्र प्रदेश सचिवालय के छह से अधिक कर्मचारियों में पिछले दस दिन में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. सचिवालय में कार्यरत अधिकतर कर्मचारी हैदराबाद से हैं, वहीं कुछ अधिकारी नियमित रूप से हैदराबाद और नयी दिल्ली जाते रहते हैं जहां उनके परिवार रहते हैं.

मुख्य सचिव ने कहा, ‘ यह कर्मचारी या अधिकारी की जिम्मेदारी है कि खुद को बचाएं तथा दफ्तरों में संक्रमण और फैलने से रोकने में मदद करें.’

उन्होंने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों में रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय नहीं आना चाहिए और क्षेत्र के निषिद्ध की श्रेणी से बाहर नहीं होने तक घरों से काम करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोगों, किडनी की बीमारियों आदि से जूझ रहे कर्मचारियों और गर्भवती महिलाओं को भी घर से काम करने को कहा गया है.

सभी सरकारी अधिकारियों और स्टाफ सदस्यों के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य किया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch