Sunday , January 17 2021

‘हम पूरे उत्तर प्रदेश में धमाके करेंगे और सरकार देखती रह जाएगी’: CM योगी और 50 जगहों को उड़ाने की धमकी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिर से धमकी दी गई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस के व्हाट्सएप नंबर पर एक धमकी भरा मैसेज भेजा गया है। इसमें मुख्यमंत्री आवास सहित राज्य के 50 अलग-अलग जगहों पर धमाके की धमकी दी गई है।

मैसेज में लिखा है, “हम पूरे उत्तर प्रदेश में धमाके करेंगे और सरकार देखती रह जाएगी।” धमकी भरे मैसेज के बाद मुख्यमंत्री आवास सहित पूरे राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लखनऊ के कालिदास मार्ग पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहीं मुख्यमंत्री का आवास है।

NBT Hindi News

@NavbharatTimes

सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा http://nbt.in/uf7_9a/kcf  via @NavbharatTimes

सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

lucknow News in Hindi: UP CM Residence threat call: लखनऊ स्थित यूपी के सीएम आवास को बम से उड़ानी के धमकी के बाद कालिदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मौके पर बम निरोधक दस्ता छानबीन कर रहा है।

navbharattimes.indiatimes.com

49 people are talking about this

जानकारी के मुताबिक मैसेज के बाद सीएम आवास के आसपास के वीआईपी इलाके में भी सघन चेकिंग शुरू कर दी गई है। साथ ही बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड की मदद से बंगले की छानबीन की जा रही है। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि मैसेज किसने और कहाँ से भेजा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने गृह विभाग के सभी सचिव और आला अधिकारी के साथ बैठक की है। मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है।

आपको बता दें कि फिलहाल सीएम योगी को Z+ सिक्योरिटी मिली हुई है, लेकिन लगातार सीएम को मिल रही जान से मारने की धमकियों को गंभीरता से लेते हुए आईबी ने पहले भी उनकी सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है।

इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ को यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर संदेश भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद महाराष्ट्र एटीएस ने कार्रवाई करते हुए मुंबई निवासी 25 वर्षीय आरोपित कामरान को गिरफ्तार किया था, जो कि इस समय उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ की हिरासत में है।

महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई के चूनाभट्टी इलाके के निवासी कामरान खान को एटीएस की कालाचौकी इकाई ने गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं कामरान की गिरफ्तारी के बाद भी लखनऊ पुलिस को एक धमकी भरी कॉल आई थी, जिसमें कहा गया था, “जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा।”

पूछताछ में आरोपित कामरान ने बताया था कि उसे योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के बदले एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था। हालाँकि कामरान ने यह नहीं बताया था कि उसे पैसों का ऑफर किसने दिया था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति