Thursday , March 28 2024

Coronavirus in India: दिल्ली में फिर लॉकडाउन नहीं, महाराष्ट्र में जारी रहेगी छूट

नई दिल्ली। दिल्ली व महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच दोबारा लॉकडाउन लागू किए जाने व फिलहाल दी जा रही छूट को वापस लेने की चर्चा व मीडिया रिपोर्ट को दोनों ही राज्यों ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जहां राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा लॉकडाउन लगाने को उचित नहीं बताया, वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने राज्य में दी जा रही छूट को जारी रखने का भरोसा दिया। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए बेड व वेंटिलेटर कम नहीं होने देंगे।

उधर, उद्धव ठाकरे ने कुछ मीडिया रिपोर्ट व सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला देते हुए एक बयान में कहा, ‘कुछ टीवी न्यूज चैनल व सोशल मीडिया में कहा जा रहा है कि लॉकडाउन को दोबारा सख्ती से लागू किया जाएगा और सभी दुकानें बंद करा दी जाएंगी। लेकिन, सरकार ने अभी ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है। ऐसी खबरें लोगों में भ्रम पैदा करती हैं। इस प्रकार की खबरों को बिना पुष्टि के नहीं प्रसारित करना चाहिए। अफवाह फैलाना अपराध है। हम अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि बेवजह भीड़ बढ़ाई जाए व शारीरिक दूरी जैसे नियमों का उल्लंघन किया जाए।’

महाराष्ट्र में एक लाख से अधिक कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 3493 नए मरीज सामने आए हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 101,141 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य में 127 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 3717 हो गई है।

अगर मुंबई की बात करें तो पिछले 24 घंटे में यहां 1366 नए मामले सामने आए हैं और 90 लोगों की मौत हो गई है। केवल मुंबई में संक्रमितों की संख्या 55451 हो गई है जबकि यहां अब तक 2044 लोगों की जान इस वायरस के संक्रमण से गई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch