Wednesday , January 27 2021

आँसुओं से अतीत भाप बन कर उड़ रहा है और सपनों एवं जीवन के बीच बातचीत चल रही है…….

इस साल दुनिया को अलविदा कह के जाने वाले सिने हस्तियों की सूची में सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली। उनकी लाश उनकी ही फ्लैट में पँखे से लटकी हुई मिली। घर के नौकर ने पुलिस को ये जानकारी दी। धारावाहिकों में काम करने के बाद सिने जगत में क़दम रखने वाले सुशांत का अकादमिक करियर भी अच्छा रहा था। उन्होंने AIEEE में काफ़ी अच्छा रैंक हासिल किया था।

सुशांत सिंह राजपूत ने सबसे पहले ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के धारावाहिक में काम किया था पर वो एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से लोकप्रिय बने। तत्पश्चात उन्होंने फिल्मों का सफर शुरू किया था। सुशांत फिल्म ‘काय पो छे’ में मुख्य अभिनेता के रूप में दिखे थे। उस फिल्म में उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। हाल ही में उन्होंने ‘सोनचिड़िया’ और छिछोड़े’ जैसी फिल्मों में काम किया था, जिसे समीक्षकों ने सराहा था।

गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में उनकी पूर्व-मैनेजर दिशा सालियान ने आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने मुंबई के मलाड स्थित ईमारत में 14 मंजिल से कूद कर आत्महत्या की थी। बोरीवली के एक हॉस्पिटल में उन्हें मृत घोषित किया गया था। उनकी सगाई हो चुकी थी। दिशा की आत्महत्या के लगभग एक सप्ताह बाद सुशांत सिंह राजपूत ने भी आत्महत्या कर ली। दिशा की आत्महत्या का भी कारण नहीं पता चला है।

Sudhir Chaudhary

@sudhirchaudhary

Sushant hanged himself at his home in Mumbai. Documents show he was under treatment for depression. https://twitter.com/sudhirchaudhary/status/1272090106090844160 

Sudhir Chaudhary

@sudhirchaudhary

SHOCKING : Actor Sushant Singh Rajput commits suicide.

3,350 people are talking about this

वहीं सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है। ज्यादा दिन नहीं हुए जब अप्रैल 2020 में अभिनेता इरफान खान और वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर जैसे बड़े कलाकारों का निधन हुआ था। वही हाल ही में गायक और संगीत निर्देशक वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन हो गया था। वहीं ‘आजतक’ की खबर के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत ने 10 दिन पहले अपनी माँ को पत्र लिखा था।

Akshay Kumar

@akshaykumar

Honestly this news has left me shocked and speechless…I remember watching in Chhichhore and telling my friend Sajid, its producer how much I’d enjoyed the film and wish I’d been a part of it. Such a talented actor…may God give strength to his family 🙏🏻

24.1K people are talking about this

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से उन्होंने ऐसा किया था। सुशांत की माँ की कुछ दिनों पहले ही मौत हो चुकी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट द्वारा माँ को लिखे खत में लिखा था कि आँसुओं से अतीत भाप बन कर उड़ रहा है और सपनों एवं जीवन के बीच बातचीत चल रही है। बांद्रा में सुशांत अपने घर में अकेले रहते थे। पुलिस उनके पड़ोसियों का भी बयान दर्ज कर रही है। कुछ लोगों का कहना है कि वो पिछले 6 महीनों से डिप्रेशन में थे।

अक्षय कुमार और वीरेंद्र सहवाग जैसे कई हस्तियों ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर दुःख जताया। अक्षय ने कहा कि हाल ही में उन्होंने सुशांत की फिल्म ‘छिछोड़े’ देखी थी और उन्होंने इसके प्रोड्यूसर साजिद खान को बताया था कि वो इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे और उन्हें ये खासी पसंद आई। गौर करने वाली बात ये है कि ‘छिछोरे’ में आत्महत्या न करने को लेकर ही सन्देश दिया गया था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति