Friday , April 19 2024

गुजरात में भूकंप के तेज झटके, 5.5 की तीव्रता, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग

अहमदाबाद। देश में इन दिनों कई तरह की आपदाओं का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना वायरस और चक्रवात के अलावा कई जगहों पर भूकंप के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं. अब गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया है.

पूरे गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 आंकी गई है. भूकंप आते ही लोगों में डर का माहौल बन गया और लोग अपने घरों से बाहर निकल गए. भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के 10 किलोमीटर अंदर रहा है.

बता दें कि पिछले 2-3 महीनों से देश के अलग-अलग इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर देश के कई इलाकों में थोड़े-थोड़े अंतराल में आ रहे भूकंप से भी डर बना हुआ है.

बीते 2-3 महीनों में देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. दिल्ली-एनसीआर में भूकंप आने की बात की जाए तो पिछले 45 दिनों में दिल्ली-एनसीआर की धरती पर 10 से ज्यादा बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

दिल्ली-एनसीआर, जम्मू-कश्मीर, झारखंड समेत देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों के अंदर भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि ज्यादातर भूकंप की तीव्रता कम रही और कहीं से भी बड़े जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch