Thursday , March 28 2024

दिल्ली में ‘कोरोना विस्फोट’ जारी, 24 घंटे में 2224 नए मरीज, 56 की मौत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मरीज काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 2224 नए मरीज सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हो गई है. ताजा आंकड़ों के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 41,182 पहुंच गई है.

दिल्ली में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 878 लोग ठीक होकर घर गए हैं. इसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 15,823 पहुंच गई है. दिल्ली में कोरोना से अब तक 1327 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कुल 24,032 एक्टिव केस हैं. 20,793 लोग होम क्वारनटीन में हैं.

अमित शाह ने की केजरीवाल से बैठक

दिल्ली में कोरोना से निपटने को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. इसके बाद अमित शाह ने शाम 5 बजे नगर निगम के मेयर और अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा की. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे.

इस बैठक के बाद दिल्ली के व्यापारियों में भी जोश जागा है और उन्हें विश्वास है कि दिल्ली के हालात जल्द ही सुधरेंगे. दिल्ली के व्यापारी नेताओं की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में बाजारों को पहले की तरह खोलने का निर्णय लिया गया है. इस मीटिंग में लगभग 275 व्यापारी नेता शामिल थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch