Friday , April 26 2024

सुलह की बात करने के बाद विश्वासघात! क्या भारत से युद्ध चाहता है चीन?

सुलह की बात करने के बाद विश्वासघात! क्या भारत से युद्ध चाहता है चीन?

नई दिल्ली। करीब 45 साल बाद भारत और चीन के सैनिकों में ऐसा संघर्ष हुआ है, जिसने सवाल उठाया है कि क्या चीन भारत से युद्ध चाहता है? लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात भारत और चीनी सैनिकों में जबरदस्त झड़प हई. इस झड़प में भारतीय सेना के कमांडिंग ऑफिसर समेत 3 सैनिक शहीद हो गए.

वहीं चीन के ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने दावा किया है कि इस झड़प में 4 चीनी सैनिक भी मारे गए हैं. अब सवाल ये है कि

1. क्या भारत से युद्ध चाहता है चीन
2. चीन के विश्वासघात का बदला कब?
3. भारत के धैर्य की परीक्षा कब तक लेगा चीन?
4. 3 सैनिकों की शहादत का करारा जवाब कब?
5. मुंह पर सुलह की बात, पीठ पर चीन का विश्वासघात!

गलवान घाटी में भारत-चीन के सैनिकों में संघर्ष को लेकर ब्रिटेन के अखबार एक्सप्रेस ने भी बड़ा दावा किया है. एक्सप्रेस ने कहा है कि इस संघर्ष मे चीन के 5 सैनिक मारे गए हैं.

इधर, लद्दाख की घटना पर रक्षा राजनाथ सिंह ने विदेश मंत्री एस जयशंकर, आर्मी चीफ एम एम नरवणे और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ आज बैठक की. रक्षा मंत्री की सीडीएस और आर्मी चीफ के साथ आज दिनभर में ये दूसरी बैठक थी. करीब एक घंटे तक चली बैठक में रक्षा मंत्री ने झड़प के बाद सीमा पर स्थिति के बारे में जानकारी ली और इस पर चर्चा की. रक्षा मंत्री ने सीमा पर मौजूदा स्थिति से पीएम मोदी को भी अवगत कराया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch