Friday , March 29 2024

मारा गया हिजबुल आतंकी उमर: सरपंच अजय पंडिता की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया बदला

जम्मू-कश्मीर में आतंकी उमर को मारकर सुरक्षाबलों ने सरपंच अजय पंडिता की मौत का बदला ले लिया। इस बात का खुलासा आईजी विजय कुमार ने किया। उन्होंने बताया कि इस आतंकी ने ही सरपंच अजय की हत्या को अंजाम दिया था। इसकी पुष्टि एक प्रत्यक्षदर्शी ने की है। हालाँकि, फॉरेंसिक रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि पिछले हफ्ते हिजबुल के 2 आतंकियों को मार गिराया गया था, जिसमें उमर भी शामिल था। उमर ने ही सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी। आईजी विजय कुमार ने कहा, “हम हर सरपंचों को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं, लेकिन जिसको भी खतरा है, वह हमारे पास आए।”

NEWS9

@NEWS9TWEETS

: IG Police , Vijay Kumar says terrorist identified as Umar belonging to was behind the killing of Congress Sarpanch .

View image on Twitter
See NEWS9’s other Tweets

उन्होंने बताया कि भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से ही आज आतंकियों में डर बैठने लगा है। अब तक 94 आतंकियों को मारा जा चुका है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि उत्तर कश्मीर से आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए।

DD NEWS JAMMU@ddnews_jammu

3 terrorists were killed in the ; it was a clean operation, there was no collateral damage: IG Police Kashmir, Vijay Kumar

View image on Twitter
See DD NEWS JAMMU’s other Tweets

आतंकवाद का दामन थामने वालों की संख्या में भारी गिरावट की पुष्टि करते हुए आईजी ने कहा कि हम हमेशा नए भर्ती हुए आतंकवादियों को एनकाउंटर से पहले आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहे हैं। आईजी ने कहा कि ऐसे भटके हुए युवाओं के माता-पिता से अनुरोध कर रहे हैं कि वे अपने बच्चों से सामान्य जीवन में लौटने के लिए अपील करें।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों 8 जून को कश्मीर घाटी में अनंतनाग के लरकीपोरा इलाके में सरपंच अजय पंडिता की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना को अंजाम देते ही आतंकी मौके से फरार हो गए थे। लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकी इसी इलाके में ही छिपे हुए हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने हालिया मुठभेड़ में उमर को मार गिराया।

अजय पंडिता की हत्या का मामला सामने आने के बाद कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने इस आतंकी हमले को मुख्यत: कॉन्ग्रेस पर हमला बताया था। जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर बॉलीवुड अभिनेता तक ने उनकी विचारों पर सवाल उठाए थे। वहीं, अजय पंडिता की बेटी ने इस बयान को लेकर कहा था कि उनके पिता की मौत पर राजनीति करने की जरूरत नहीं है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch