Friday , March 29 2024

क्या चीन के 43 नहीं 112 सैनिक मारे गए हैं ? 63 की हुई पुष्टि, बाकी आंकड़े छुपाए जा रहे!

नई दिल्‍ली। भारत ने चीन का वो हश्र किया जिसका चीन को अंदाजा तक नहीं था और उन्होंने सोचा भी नहीं था कि भारत ऐसा भी कर सकता है उन्हों बिलकुल भी अंदाजा नहीं लगाया था। लद्दाख के गलवान वैली में चीन ने भारतीय सेना पर हम ला किया, पर उसका भारतीय सेना ने जो जवाब दिया उसके बाद चीन के तो होश ही उड़ गए।

चीन ने अपने सैनिकों की और भारतीय सैनिकों की ताकत का भी अंदाजा लगा लिया था चीन ने इस झड़’प के बाद, इसी वजह से चीन की मीडिया से लेकर उसका विदेश मंत्रालय तक सब शांति की मांग कर रही है।

चीन के 63 से लेकर 112 सैनिकों को मा र दिया था हमारी भारतीय सेना ने। काफी सारे चीनी सेना तो लापता भी है, और मरने वाले चीनियों का आंकड़ा 150 नहीं बल्कि उस को भी पार कर सकता है। अब चीन में बहुत ज्यादा लाशो के ढेर लग चुके है। हालत इतनी खराब है कि चीन ने सीमा पर अब काफी सारे हेलीकॉप्टर लगाए है ताकि वो घायलो को और मरने वो की लाशो को उठा सके।

चीन से अब जानकारी सामने आने लगी है, कि पहले चीन की मीडिया ने स्वीकार करना शुरू कर दिया है, कि चीनी मारे भी गए है लेकिन हम उनके आंकड़े नहीं बतायगे, फिर उनमे से कुछ चीनी ने 5 के मरने और 11 के घायल होने का भी आकड़ा दिया। फिर 43 चीनियों के मरने का भी आकड़ा दिया और ये सब सुचना भारतीय सेना के हिसाब से आई है, और काफी सारो के घायल होने की बात भी स्वीकार की और अब फिर से चीन के अंदर 63का आंकड़ा भी सामने आ रहा है।

Harry Chen PhD@PhdParody

*update*
My source said 63 confirmed dead by the end of the day, many deaths occurred later due to exposure and complications. https://twitter.com/PhdParody/status/1272935740897402882 

Harry Chen PhD@PhdParody

Inside source confirms 8 dead, one officer and 45 wounded severely (*updated from 5 dead Chinese soldiers, one is an officer and 11 wounded) in the latest clash with Indian troops. #China news outlets are afraid to report heavier casualties than india.#Ladakh #chinaindiaborder

View image on Twitter
2,266 people are talking about this

चीन के हैरी ने ये बताया, कि चीन की मीडिया और सरकार उनके आंकड़े इसलिए नहीं बता रही है, क्योकि उनके आंकड़े भारत के हिसाब से बहुत ज्यादा है चीन उनकी किरकिरी न हो इसलिए वो अपने आंकड़े किसी को नहीं बता रही है।

ये जानकारी भी हमे मिली है कि चीन के 2 कर्नल रैंक के अफसर भी उसमे मारे गए है, और ये भी बात सामने आई है, कि उनमे से एक तो ब्रिगेडियर था। लेकिन अभी तक इन बातों की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है, पर 63 का जो आकड़ा है वो चीन के अंदर से ही सामने आया हैं।

उनमे से काफ़ी सारे चीनी सैनिक तो लापता भी है, और काफी सारे घायल भी है, अब चीन के अंदर से ही काफी लोग 112 का भी आंकड़ा दे रहे है। भले भी इसकी पुष्टि होना अभी बाकि है, 63 की पुष्टि तो खुद चीन के लोग ही कर रहे है। और काफी चीनी लापता भी है लेकिन मरने वाले चीनियों का आंकड़ा 150 को भी पर कर सकती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch