Sunday , January 17 2021

मोरारी बापू पर हमला करने दौड़े पूर्व BJP विधायक, भगवान कृष्ण पर की थी विवादास्पद टिप्पणी

द्वारका। भाजपा के पूर्व विधायक पाबूभा मानेक (Pabubha Manek) भगवान कृष्ण के बारे में एक विवादास्पद टिप्पणी के लिए राम कथावाचक मोरारी बापू (Morari Bapu) पर कथित रूप से भड़क गए. गुजरात के द्वारका में यह घटना मीडिया के सामने हुई और टीवी कैमरा में भी रिकार्ड कर ली गई. मानेक ने बाद में दावा किया कि कथावाचक पर हमला करने की उनकी कोई मंशा नहीं थी.

वायरल हुए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मानेक, बापू की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. उस दौरान बापू यहां द्वारकाधीश मंदिर से आने के बाद सर्किट हाउस में मीडिया को संबोधित कर रहे थे. बापू के बगल में बैठी जामनगर की सांसद पूनम मदाम और अन्य लोगों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और मानेक को वहां से दूर ले गए.

बाद में पूर्व विधायक ने दावा किया कि उनके हाव-भाव को गलत समझा गया. मानेक ने कहा, ‘‘मैं बापू से बस ये कहना चाहता था कि उन्होंने ऐसे शब्द क्यों कहे और कहां से उन्हें ये सब पता चला. जब तक मैं उनके पास जाता उनके समर्थक यह सोचकर मुझे दूर लेते गए कि मैं उनपर हमला करने वहां आया हूं.’’

बता दें कि हाल में गुजरात उच्च न्यायालय ने त्रुटिपूर्ण परचा दाखिल करने के लिए मानेक के निर्वाचन को रद्द कर दिया था.

मोरारी बापू भगवान कृष्ण के भक्तों खासकर अहीर समुदाय को शांत करने के प्रयास के तहत गुरुवार को द्वारका आए. बापू यह कहकर विवादों में आ गए थे कि कृष्ण अपने ही नगर द्वारका में धर्म स्थापित करने में नाकाम रहे. बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति