Saturday , April 20 2024

शाहरुख ने बीच बाजार नैना कौर को 10 बार चाकू मारा, 5 दिन बाद होनी थी शादी

गाजियाबाद/लखनऊ। गाजियाबाद के तुलसी निकेतन में शेर खान (Sheru Khan) उर्फ शाहरुख ने बीच बाजार 19 वर्षीय नैना कौर की चाकुओं से गोदकर की हत्या कर दी। वह नैना की शादी कहीं और तय होने से नाराज था और कई बार उनके घर आकर धमकी भी दे गया था।

बुधवार (जून 17, 2020) को ग़ाज़ियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र में नैना कौर जब अपने घर लौट रही थी, तभी उन्हें करीब 10 बार चाकू मारने के बाद शाहरुख उर्फ़ शेर खान (Sheru Khan) अपने दोनों दोस्तों के साथ चाकू लहराता हुआ पैदल ही दिल्ली-वजीराबाद रोड की तरफ भाग गया। उसे दिल्ली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसने बृहस्पतिवार (जून 18, 2020) सुबह दम तोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि मृतक नैना कौर, अपने माता-पिता बलदेव सिंह (62) और नीलम कौर (58) के साथ तुलसी निकेतन के विवेक विहार कॉलोनी में रहती थी। उसकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। पिछले साल राजधानी के एक स्कूल से इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद नैना दिल्ली में नर्सिंग का कोर्स कर रही थी। नैना की शादी आने वाले 22 जून को इंदौर में होने वाली थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक नैना कौर के पिता बलदेव सिंह ने कहा, “मैं केवल 50 मीटर दूर ही गया था, जब तीन लोग बाइक पर आए। उनमें से एक ने अपने चेहरे को नकाब में ढक रखा था, उसने नैना के हाथ खींच लिए और उसे खींच लिया।”

नैना के पिता का कहना है कि नैना पर अचानक हुए इस हमले को समझते ही उसकी माँ ने इसका विरोध किया तो आरोपित ने उन्हें धक्का देकर नीचे गिर दिया।

बलदेव सिंह ने कहा, “उन लोगों में से एक ने मुझे अपनी पत्नी और बेटी तक पहुँचने नहीं दिया। जब नैना ने अपनी माँ को सड़क पर पड़ा देखा, तो वह उठ गई और उसने आरोपित को कई थप्पड़ मारे। अचानक, उसने चाकू से नैना पर हमला कर दिया। पहले गर्दन, पेट और फिर शरीर के अन्य हिस्सों पर। इसके बाद वह बाइक पर दो अन्य लोगों के साथ भाग गया।”

पुलिस के अनुसार, हाथापाई के दौरान नैना की माँ ने इस हत्या के मुख्य आरोपित का नकाब फाड़ दिया और उसकी पहचान दिल्ली के सुंदर नगरी निवासी शेर खान उर्फ शाहरुख (22) के रूप में की। नैना के परिवार वालों का कहना है कि वह नैना को करीब दो वर्ष से जानता था।

दोनों दिल्ली के दुर्गापुरी में एक साथ कंप्यूटर की पढ़ाई कर चुके हैं। उनका कहना है कि उनकी बेटी की हत्या का आरोपित शेर खान अक्सर उनकी बेटी को परेशान करता था और उससे शादी करना चाहता था। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पूर्व भी वह युवक उनके घर आकर नैना को धमका चुका था।

मृतक नैना कौर के पिता ने कहा कि बाजार में उस समय मौजूद लोग यह सब देखते रहे और कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया। आरोपित शेर खान टिकटॉक पर वीडियो भी बनाता है, जहाँ उसने अपने कई सारे वीडियो भी बनाकर पोस्ट किए हैं।

पुलिस का कहना है कि शेर खान का पकड़ा जाना अभी बाकी है, जबकि उसके दो साथियों, आसिफ (22) और आमिर चौधरी (20) को गिरफ्तार कर लिया गया था। आमिर भी सुंदर नगरी में रहता है जबकि आसिफ साहिबाबाद का रहने वाला है।

मृतक नैना कौर के पिता बलदेव की एक शिकायत के आधार पर इन तीनों लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मृतक नैना कौर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्टआनी अभी बाकी है।

नैना को जिस जगह चाकू से गोदा गया वह तुलसी निकेतन पुलिस चौकी से महज दो सौ मीटर दूर है। शाहरुख पर पुलिस ने 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। उसे पकड़ने के लिए दो टीमें लगाई गई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch