Friday , April 26 2024

Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत ज्यादा बिगड़ी, प्‍लाज्‍मा थेरेपी से होगा इलाज

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत आने के कारण ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. वह दो दिन पहले ही कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित पाए गए थे. सत्येंद्र जैन के फेफड़ों में संक्रमण बढ़ गया है, जिसके कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. उनका इलाज फिलहाल राजीव गांधी अस्पताल में हो रहा है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी. इसके लिए उनको साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा सकता है.

ताजा जानकारी के अनुसार, सत्येंद्र जैन को निमोनिया भी हो गया है. डॉक्टरों ने उन्हें फिलहाल ऑन एंड ऑफ ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा है.

अमित शाह ने किया ट्वीट-
इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा- ‘कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग लड़ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

 

सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और सांस में तकलीफ के कारण अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनका मेडिकल टेस्‍ट हुआ था. उसमें कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए. लेकिन उनकी तकलीफ और लक्षणों को देखते हुए दोबारा कोरोना टेस्‍ट हुआ था. उसमें वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

इसके अलावा आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं और इस समय वह होम क्वारंटाइन में हैं. आतिशी ने कहा था कि रिपोर्ट मिलने के बाद उन्होंने खुद होम क्वारंटाइन कर लिया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch