Friday , April 26 2024

इंग्लैंड में शतक जमाने का सपना पूरा करने पहुंचे हैं विंडीज ऑलराउंडर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज ऐतिहासिक होगी। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद क्रिकेट पर लगी पाबंदी के बाद क्रिकेट एक बार फिर से मैदान पर लौटेगा। वेस्टइंडीज की टीम विदेशी दौरा करने वाली पहली टीम बनी है और 8 जुलाई से पहला टेस्ट के खेलने के लिए लंदन पहुंचकर क्वारंटाइन में वक्त बिता रही है।

पिछली सीरीज में घर पर इंग्लैंड की टीम को मात देने वाली वेस्टइंडीज यहां बढ़े मनोबल के साथ पहुंची है। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोस्टन चेज ने कहा है कि वह इंग्लैंड में कम से एक शतक लगाना चाहते हैं। पिछले साल जब इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था तो चेज ने उस सीरीज में एक शतक ज़़डा था। वेस्टइंडीज ने अपने घर में इंग्लैंड को मात दी थी।

चेज ने ओल्ड ट्रैफर्ड में टीम के ट्रेनिंग स्थल से वीडियो के माध्यम से पत्रकारों से कहा “एक बार जब आप इंग्लैंड में अच्छा करते हैं, तो मुझे लगता है कि एक क्रिकेटर के रूप में अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य पर आपकी पहचान बढ़ जाती है। मैं हमेशा से इंग्लैंड में शतक बनाना चाहता रहा हूं। मैंने कैरेबियन में इंग्लैंड के खिलाफ एक शतक जमाया था, लेकिन मैं इंग्लैंड में भी एक लगाना पसंद करूंगा। जैसा मैंने कहा कि जब आप इंग्लैंड में शतक जमाते हैं तो मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में आपका दर्जा थोड़ा ऊंचा हो जाता है। मैं बल्ले से अच्छी सीरीज की उम्मीद कर रहा हूं। अगर मैं एक भी शतक नहीं बना सका तो मैं खुश नहीं हो सकूंगा।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 8 से 12 जुलाई तक रोज बाउल में खेला जाएगा। इसके बाद के दोनों ही मैच मैनचेस्टर में खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट 16 से 20 जुलाई जबकि तीसरा टेस्ट में 24 से 26 जुलाई के बीच दोनों टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch