Saturday , July 11 2020

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने शाहरुख खान की IPL टीम पर ठोका 11.7 करोड़ का दावा, जानिए पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के चोटिल होने की खबर आती रहती है लेकिन इस बार इसका वीडियो उन्होंने खुद जारी किया है। इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले दो साल से नीलामी से बाहर रहने वाले स्टार्क ने फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को 2018 में चोटिल होने का वीडियो सौंपा है और बीमा में मिलने वाले लगभग 12 करोड़ रुपये पर दावा ठोका है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट की वीडियो फुटेज सौंपी है। इस वीडियो से यह साबित हो सके कि उन्हें खेलने के दौरान चोट लगी और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से आइपीएल में नहीं खेल पाने के कारण वह 15 लाख 30 हजार डॉलर (11.7 करो़ड़ रपये) की बीमा राशि के हकदार हैं।

स्टार्क ने बीमा कंपनी के खिलाफ पिछले साल अप्रैल में मामला दर्ज कराया था। बीमाकर्ता ने हालांकि इस बात का विरोध किया था कि चोट पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट के दौरान लगी। दीवानी मामले की सुनवाई 12 अगस्त से होगी। दोनों पक्षों के बीच पिछले महीने मध्यस्थता की कोशिशें नाकाम हो गई जब स्टार्क के मैनेजर एंड्रयू फ्रेजर ने फॉक्स स्पो‌र्ट्स की वीडियो फुटेज मुहैया कराई, जिसमें यह तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट के दौरान गेंदबाजी कर रहा था।

आइपीएल 2018 से पहले बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज को नाइटराइडर्स ने अनुबंधित किया था। स्टार्क की कानूनी टीम ने कहा है कि बीमा कंपनी के पास मामले की समीक्षा करने और फुटेज की मांग करने के लिए 13 महीने का समय था। स्टार्क को साबित करना होगा कि उन्हें ज्ञात स्थान और समय पर एकमात्र और अचानक चोट लगी। स्टार्क सीरीज का तीसरा टेस्ट खेले थे। दोनों पक्षों ने अपना पक्ष रखते हुए मेडिकल रिपोर्ट सौंपी हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति