Saturday , July 11 2020

WHO ने कोरोना वायरस को लेकर दी ये बड़ी चेतावनी, कहा- नहीं दे सकते ऐसे मात

World Health Organization leaders at a press briefing on COVID-19, held on March 6 at WHO headquarters in Geneva. Here’s a look at its history, its mission and its role in the current crisis.

नई दिल्ली।  कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार तेजी से बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख टेड्रोस एडेहनम ग्रेब्रेयेसस ने दुनिया को चेतावनी दी है. डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम इस अलग-थलग दुनिया के साथ वैश्विक महामारी कोरोनो वायरस को नहीं मात दे सकते हैं.

टेड्रोस एडेहनम ग्रेब्रेयेसस ने कहा कि दुनिया के सामने सबसे बड़ा खतरा वायरस ही नहीं है, बल्कि ‘वैश्विक एकजुटता और वैश्विक नेतृत्व की कमी’ भी है. उन्होंने कहा, ‘राजनीतिकरण ने इस महामारी को बढ़ा दिया है. हममें से कोई तब तक सुरक्षित नहीं है, जब तक हम सभी सुरक्षित नहीं हैं.’

बीते सप्ताह डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कोरोना वायरस के नए और खतरनाक चरण की चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से आर्थिक नुकसान हुआ है, लेकिन कोरोना वायरस अभी भी एक बड़ा खतरा है.

उन्होंने आगे कहा था, ‘हम जानते हैं कि महामारी स्वास्थ्य संकट के अलावा एक आर्थिक संकट है, एक सामाजिक संकट है, और कई देशों में एक राजनीतिक संकट भी है. इसका प्रभाव आने वाले दशकों तक महसूस किया जाएगा.’

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति