Thursday , March 28 2024

PM मोदी, CDS बिपिन रावत के साथ लद्दाख की जमीनी स्थिति का जायजा लेने अचानक पहुँचे लेह

लद्दाख। पूर्वी लद्दाख स्थित गलवान घाटी में जारी तनाव के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शुक्रवार सुबह लद्दाख पहुँचे हैं। बताया जा रहा है कि आज दोपहर तक पीएम मोदी लेह में रहेंगे। पीएम मोदी चीन के साथ सीमा तनाव की जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ लेह पहुँचे हैं।

गत 15 जून को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कर्नल संतोष बाबू सहित 20 भारतीय जवानों ने बलिदान दिया था। इसके बाद से ही इस इलाके में लगातार भारी तनाव बना है। दोनों ओर से बड़ी संख्या में सैनिक और बड़े-बड़े हथियार तैनात हो चुके हैं।

गलवान घाटी में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों के आक्रामक रवैए की जाँच के लिए आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत आज पूर्वी लद्दाख सेक्टर में हैं।

प्रसार भारती की एक अपडेट के अनुसार, पीएम मोदी निमू में थे। प्रसार भारती ने एक ट्वीट में कहा, “वह सुबह-सुबह वहाँ पहुँचे और सेना, वायु सेना और आईटीबीपी के कर्मियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।”

लेह में पीएम मोदी की उपस्थिति से क्षेत्र में तैनात भारतीय सैनिकों के मनोबल को बढ़ाने की उम्मीद है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch