Friday , April 26 2024

इंग्लैंड पहुंचे सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों का कराया गया कोरोना टेस्ट, PCB ने दी रिपोर्ट की जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम कोरोना संक्रमण के क्रिकेट पर लगे ब्रेक के बाद दोबारा मैदान पर लौटने के लिए तैयार है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट और इतने ही टी20 सीरीज के लिए टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। दौरे पर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट को लेकर हुए विवाद के बाद अब इंग्लैंड में भी सबका टेस्ट करवाया गया है।

इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। जिसकी वजह से इंग्लैंड के दौरे पर दो अलग अलग ग्रुप में टीम को भेजा गया। दूसरे ग्रुप में इंग्लैंड पहुंची पाकिस्तानी टीम के छह खिलाड़ी मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, शादाब शादाब खान और मोहम्मद हसनैन वॉर्सेस्टर में कोरोना टेस्ट करवाया गया।

इंग्लैंड एंड वेल्स और पीसीबी ने इस बात की जानकारी दी है कि सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। यह सभी खिलाड़ी बाकी के पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा बन सकते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और मोहम्मद हसनैन नेशनल टीम से जुड़ेंगे। सभी खिलाड़ी जो कल वॉर्सेस्टर पहुंचे थे उनका कोविड 19 का टेस्ट करवाया गया था। सभी खिलाड़ियों का टेस्ट नेगेटिव आने के बाद अब उनको प्रैक्टिस करने की इजाजत होगी।”

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम चुनी गई थी जिनमें से 10 को कोरोना पॉजिविट पाया गया था। इसके बाद उनको आइसोलेशन में रखा गया था। दोबारा सभी का टेस्ट करवाया गया था और पाकिस्तान की टीम का ग्रुप कुछ खिलाड़ियों के बिना ही इंग्लैंड रवाना हो गया था। सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने के बाद दौरे पर भेजा गया और इंग्लैंड में भी सभी का टेस्ट नेगेटिव ही आया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch