Friday , March 29 2024

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में चार पाकिस्‍तानी सैनिक ढेर और कई घायल

राजौरी। जम्मू-संभाग के पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान सेना ने रविवार देर शाम भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना की देर रात जवाबी कार्रवाई में चार पाक सैनिक मारे गए और कई घायल हुए हैं। कुछ पाक चौकियों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं, नियंत्रण रेखा से सटे सभी रास्तों में जवानों की गश्त बढ़ा दी गई है। पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोलाबारी करती है। शाम सात बजे अचानक पाक सेना ने बालाकोट, मेंढर सेक्टर में अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में 120 एमएम मोर्टार दागने शुरू कर दिए।

भारत ने भी जवाब दिया। इसके बाद रुक-रुक कर सरहद पार से गोलाबारी चलती रही। देर रात पाक सेना लगातार मोर्टार शेल दागने लगी। सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना ने दोनों सेक्टरों में देर रात भारी गोलाबारी शुरू की, जिसमें पाक सेना के एक सूबेदार सहित चार सैनिक मारे गए। छह से अधिक सैनिक घायल हुए हैं। कई चौकियों से धुआं उठता भी नजर आया। सरहद पार कई एंबुलेंस देखी गई। आए दिन हो रही पाक गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में लोग दहशत में है।

जम्मू-संभाग के पुंछ जिले के बलाकोट और मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान सेना ने रविवार देर शाम भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। कुछ पाक चौकियों को नुकसान पहुंचा है। करारा जवाब मिलने के बाद भी पाक की ओर से रुक-रुक कर गोलाबारी जारी रही। नियंत्रण रेखा से सटे सभी रास्तों में जवानों की गश्त बढ़ा दी है। पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोलाबारी करती है। शाम सात बजे अचानक पाक सेना ने बालाकोट, मेंढर सेक्टर में अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में 120 एमएम मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इसके बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक की कुछ चौकियों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन अभी तक किसी के घायल होने या मारे जाने की कोई सूचना नहीं है।

कुलगाम में मारे गए दो आतंकी 

जम्मू। पाकिस्तान अब आतंकियों का इस्तेमाल ‘कोरोना बम’ के रूप में कर रहा है। उसकी यह साजिश रविवार को सामने आ गई। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन दोनों के शवों को दफनाने से पहले कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch