Sunday , May 26 2024

Coronavirus महामारी के बीच शनिवार को आयोजित होगी डोनाल्ड ट्रंप की आउटडोर रैली

वाशिंगटन। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की शनिवार को न्यू हैम्पशायर में एक आउटडोर ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ रैली आयोजित होगी। ट्रंप के पुन: चुनाव अभियान की घोषणा रविवार को की गई। अभियान के अनुसार पोर्ट्समाउथ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रैली में उपस्थित लोगों को हैंड सैनिटाइज़र के लिए पर्याप्त मात्रा में हैंड सेनेटाइजर उपलब्ध कराई जाएगी।साथ ही दृढ़ता से फेस मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। हिल न्यूज वेबसाइट के हवाले से इसकी जानकारी समाचार एजेंसी आइएएनएस ने दी।

ट्रंप के अभियान के प्रवक्ता होगन गिडले ने एक बयान में कहा कि रिकॉर्ड समय में राष्ट्रपति ट्रंप की रिकॉर्ड उपलब्धियों ने सभी अमेरिकियों के जीवन में सुधार किया है। उन्होंने हमारे महान राष्ट्र को फिर से पुनर्स्थापित और नवीनीकृत किया और वह ऐसा फिर से करेंगे।

यह आयोजन कोरोना वायरस महामारी के बीच आयोजित होने वाली ट्रंप की दूसरी अभियान रैली होगी, जिसके कारण सार्वजनिक समारोहों को बंद कर दिया गया है। 20 जून को टुलसा, ओक्लाहोमा में ट्रंप की पहली रैली आयोजित हुई थी। जानकारी के अनुसार इस दौरान रैली के एक हफ्ते बाद कैंपेन के कई स्टाफ क्वारंटाइन हुए, क्योंकि इवेंट में शामिल हुए उनके सहयोगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

दो सदस्य रैली के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे

ट्रंप के अभियान ने जानकारी दी कि उसके दो सदस्य रैली के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इवेंट से पहले छह लोग संक्रमित पाए गए थे और उन्हें इसमें शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई। पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हरमन कैन और डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की गर्लफ्रेंड, किम्बर्ली गिलफॉयल पिछले चार दिनों के भीतर वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों ने टुलसा की रैली में शामिल हुए थे।

अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के एक करोड़ से 14 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या पांच लाख 33 हजार से ज्यादा हो गई है।अमेरिका इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां 28 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और एक लाख 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch