Sunday , May 26 2024

शाह महमूद कुरैशी के बाद इमरान के चहेते जफर मिर्जा को हुआ कोरोना

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के जियो न्यूज ने बताया है कि प्रधान मंत्री इमरान खान के विशेष स्वास्थ्य सलाहकार जफर मिर्जा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जफर मिर्जा ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की, जहां उन्होंने कहा कि चिकित्सा सलाह पर वह घर पर सेल्फ आइसोलेशन में हैं और सभी सावधानी बरत रहे हैं। उन्होंने लिखा, मुझे कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया गया है। मेडिकल सलाह के तहत मैंने घर पर खुद को अलग कर लिया है और सभी सावधानियां बरत रहा हूं। मुझमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं।

उन्होंने लोगों से कहा कि कृपया मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें। सहकर्मी, अच्छे काम करते रहें! आप एक बड़ा काम कर रहे हैं। आप एक बड़ा योगदान दे रहे हैं और मुझे आप सभी पर गर्व है। मिर्जा, जो महामारी के लिए सरकार की प्रतिक्रिया में भी सबसे आगे रहे हैं, उन्होंने अपने सहयोगियों से वायरस के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का आग्रह किया है।

पाकिस्तान में कई मंत्री पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। दो दिनों पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि कोरोना वायरस जांच में वह पॉजिटिव पाए गए हैं और खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। जानलेवा वायरस की चपेट में आने वाले देश के वरिष्ठ नेताओं में विदेश मंत्री भी शामिल हो गए हैं।

पाकिस्तान की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,763 नए मामले दर्ज किए गए और 65 मौतों के साथ यहां 4,736 मरीजों की रिकवरी हुई है। पाकिस्तान में कुल मामलों की राष्ट्रीय संख्या 231,017 हो गई है। इसमें 1,29,830 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 4,745 लोगों की मौत हो चुकी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch