Tuesday , May 28 2024

आतंकियों ने BJP नेता शेख वसीम बारी की हत्‍या की, हमले में पिता और भाई की भी मौत

जम्‍मू। आतंकियों ने बांदीपुर में भाजपा नेता शेख वसीम बारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आतंकियों ने बुधवार रात नौ बजे भाजपा नेता पर उस समय हमला किया जब बांदीपुर पुलिस स्टेशन के नजदीक अपनी दुकान के बाहर मौजूद थे। गोलीबारी में भाजपा नेता के भाई उमर सुल्‍तान और उनके पिता बशीर भी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए जिससे उनकी मौत हो गई। जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि भाजपा नेता के परिवार को आठ जवानों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुहैया कराई गई थी लेकिन संयोगवश घटना के वक्‍त सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे।

बीते जून महीने की शुरुआत में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस वारदात की जिम्‍मेदारी कश्मीर में आतंक का नया पर्याय बने जिहादी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली थी। बीते 17 वर्षों में वादी में किसी कश्मीरी पंडित की आतंकियों द्वारा हत्या की यह पहली वारदात थी। सरपंच कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे।

उल्‍लेखनीय है कि हाल के दिनों में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी जन प्रतिनिधियों को निशाना बनाने लगे हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने आतंकियों के सफाए के लिए टॉप-12 आतंकियों की हिट लिस्ट बनाई है। हिट लिस्ट में जैश-ए-मोहम्मद के तीन, लश्कर के पांच और हिजबुल के चार आतंकी हैं। सूत्रों का कहना है कि हिट लिस्‍ट में जैश का ऑपरेशनल कमांडर गाजी रशीद और लंबू के अलावा हिजबुल का डॉ. सैफुल्ला और लश्कर के उस्मान व नसरुल्ला उर्फ नासिर सबसे ऊपर है।

मौजूदा वक्‍त में वादी में करीब 170 आतंकी सक्रिय हैं। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार की मानें तो सुरक्षाबलों पर हमलों के लिए आतंकी अब मस्जिदों का इस्तेमाल करने लगे हैं। बीते दिनों आतंकियों ने एक मस्जिद में छिपकर सुरक्षा बलों पर हमला किया था जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी जबकि उसके मासूम पोते को जवानों ने जानपर खेलकर बचा लिया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch