Tuesday , May 28 2024

Vikas Dubey Arrest: गैंगस्टर की गिरफ्तारी के बाद गरमाई राजनीति, अखिलेश ने पूछा, ‘आत्मसमर्पण या गिरफ्तारी?’

लखनऊ। विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार से सवाल किया है कि विकास दुबे गिरफ्तार हुआ है या फिर उसने आत्मसमर्पण किया है? अखिलेश यादव ने बकायदा ट्वीट करके सरकार पर सवाल उठाया है कि कानपुर कांड के मुख्य अपराधी का असल में क्या स्टेटस है.

अखिलेश यादव ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाया 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके अखिलेश यादव ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद ट्विटर पर अपनी शंका जाहिर की है. उन्होंने लिखा है कि, ‘ख़बर आ रही है कि ‘कानपुर-काण्ड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.’

समाजवादी पार्टी से विकास दुबे के कनेक्शन की भी खबरें आईं 
विकास दुबे के फरार होने के बाद से उसके राजनीतिक कनेक्शन भी खंगाले गए थे. जिसमें उसके प्रदेश की कई राजनीतिक पार्टियों से संबंध सामने आए थे. हालांकि समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई उसकी तस्वीरों ने अच्छी सुर्खियां बटोरीं. विकास दुबे की पत्नी रिया दुबे समाजवादी पार्टी के समर्थन से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ चुकी है.

आज ही यूपी पुलिस विकास को लाएगी 
विकास दुबे की उज्जैन में गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही यूपी पुलिस की टीम उज्जैन के लिए रवाना हो गई है. जल्दी ही उसे मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश लाया जाएगा. यूपी पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर प्रदेश के अंदर लाएगी.
विकास के दो और साथी धरे गए 
विकास दुबे की गिरफ्तारी के साथ ही उसके दो और साथियों को भी पकड़ा गया है. कानपुर में गिरफ्तार हुए इन साथियों और मुठभेड़ वाली जगह पर फॉरेंसिक टीम पहुंच गई है जो पूरे घटना वाले एरिया का मुआयना कर रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch