Tuesday , May 21 2024

विकास दुबे की गिरफ़्तारी पर UP कांग्रेस का बड़ा आरोप- MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भूमिका संदिग्ध, हो जांच

लखनऊ। आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) की गिरफ़्तारी और आत्मसमर्पण को लेकर सियासत छिड़ गई है. विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) व कांग्रेस (Congress) ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बात सार्वजानिक होनी चाहिए कि विकास दुबे ने सरेंडर किया है या आत्मसमर्पण. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि विकास दुबे को सरकार का पूरी तरह संरक्षण है. उन्होंने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) की भूमिका पर भी सवाल खड़े किये.

लल्लू ने उठाए गंभीर सवाल

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास दुबे के कैसे संबंध पंचम तल से थे और पुलिस के बड़े अधिकारीयों से थे. इसकी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. साथ ही कई विधायकों के साथ भी उसके रिश्तों की बात सामने आई है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से विकास दुबे वीआईपी पास से मंदिर में एंट्री करता है और खुद ही बोलता है कि वह विकास दुबे हैं. यह सवाल उठाता है कि उसने आत्मसर्पण किया. इसमें उसकी किसने मदद की? अगर उसकी गिरफ़्तारी हुई भी तो पुलिस के किसी अधिकारी का बयान आना चाहिए था. लेकिन एमपी के गृहमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ की जा रही है. लल्लू ने कहा कि दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है. उसकी मदद की गई है.

लल्लू ने कहा तुरंत बर्खास्त हो योगी सरकार
लल्लू ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. जंगलराज है. इतनी बड़ी घटना के बाद और परिजनों की मांग के बाद भी सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं की गई. कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि प्रदेश सरकार को बर्खास्त किया जाए. उन्होंने कहा कि जल्द ही कांग्रेस नेताओं का दल राज्यपाल से मिलकर इस बाबत एक ज्ञापन सौंपेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch