Tuesday , May 28 2024

दुर्दांत विकास दुबे का कच्चा चिट्ठा खोलेगी यूपी सरकार, एसआईटी का गठन

लखनऊ। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उसका कच्चा चिट्ठा खोलने के लिए विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) का गठन किया है। अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में गठित की गई एसआइटी में एडीजी हरिराम शर्मा और डीआईजी जे. रविन्द्र गौड़ भी शामिल हैं। एसआईटी घटना से जुड़े विभिन्न बिंदुओं और प्रकरण की गहन अभिलेखीय और स्थलीय जांच कर 31 जुलाई तक शासन को रिपोर्ट सौंपेगी।

कानपुर कांड के संबंध में राज्य सरकार ने प्रकरण की जांच विशेष अनुसंधान दल से कराने का निर्णय लिया है। पूरे घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में आये कारणों जैसे अभियुक्त विकास दुबे के विरुद्ध जितने भी केस दर्ज हैं, उन पर अब तक क्या कार्रवाई की गई, इसकी जांच की जाएगी। इन मामलों में उसको और उसके साथियों के खिलाफ की कार्रवाई क्या पर्याप्त थी, इतने विस्तृत आपराधिक इतिहास वाले अपराधी की जमानत रद कराने के लिए क्या किया गया, जैसे बिंदुओं पर एसआईटी जांच कर शासन को रिपोर्ट सौंपेगी।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch