Wednesday , August 12 2020

साप्‍ताहिक राशिफल: 13 जुलाई से 19 जुलाई, वृषभ-सिंह और कुंभ के लिए कल्‍याणकारी सप्‍ताह

मेष राशिफल – इस सप्ताह आपका अधिकांश समय प्रोफेशनल मामलों को लेकर व्यस्त रहने वाला है। इस समय आप धैर्य के साथ कॅरियर में आगे बढ़ने के नए मुकाम खोजेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, जिससे कार्यस्थल पर काफी अच्छा परफॉर्मेंस दे सकेंगे। समस्याओं को हल करने के लिए कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। सप्ताह के बीच में आप अपने आपको अनावश्यक बोझ से जितना दूर रखेंगे, उतना फायदे में रहेंगे। दोस्तों और सहकर्मचारियों के साथ सौहार्द्रपूर्ण संबंध रखें। सप्ताह के अंत में आपके प्रोफेशनल जीवन में किसी बात को लेकर भ्रम की स्थिति रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में विद्यार्थियों को नया सीखने की इच्छा होगी। नए-नए विषयों की खोज करने में कुछ अलग ही अनुभव होगा। ज्ञान की प्राप्ति के बाद मिली सफलता आपको काफी खुशी देगी। किसी नए रिसर्च के लिए सप्ताह का शुरुआती चरण बेहतर रहेगा। आप प्रोफेशनल जीवन की व्यस्तता के बीच प्रियपात्र या जीवनसाथी के लिए भी थोड़ा समय निकाल सकेंगे। सप्ताह के बीच में जीवनसाथी के साथ समझ का स्तर बढ़ाएंगे। आपमें रोमांटिक विचारों की अधिकता होगी। किसी खास व्यक्ति के साथ मुलाकात के लिए सप्ताह का मध्य चरण अच्छा रहेगा। आपमें चुस्ती-स्फूर्ति का स्तर अच्छा रहने के कारण स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में बेचैनी रहेगी। जल्दबाजी ना करें, दुर्घटना का भय बना रहेगा।

वृषभ राशिफल

इस सप्ताह आप ज्यादातर समय संबंधों और प्रोफेशनल मोर्चे पर संतुलन बनाए रखने में व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह प्रोफेशनल कार्यों में शुरुआत अच्छी प्रतीत हो रही है। आप नए विचारों के साथ कामकाज में आगे बढ़ेंगे। सप्ताह के बीच में थोड़ी आलस आपके काम में रुकावट डालने का प्रयास करेगी, लेकिन अंतिम तीन दिनों में आप आलस को छोड़ पूरे जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़ सकते हैं। पार्टनरशिप या बिजनेस को बढ़ाने जैसे काम के लिए यही तीन दिन बेहतर है। विद्यार्थी पहले दो दिनों में पढ़ाई पर काफी ध्यान देंगे, लेकिन सप्ताह के आखिरी में ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर गुजारेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम संबंधों में खास निकटता रहेगी। आप प्रियपात्र की ओर काफी आकर्षित होंगे। इस सप्ताह समय थोड़ा ध्यान रखने वाला होने के कारण संभव तो यात्रा टालें। अंतिम चरण में आप किसी खास दोस्तों के बीच या सामाजिक काम में काफी सक्रिय रहेंगे। सप्ताह के बीच में अनियमित तरीके से आहार लेने से आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर होगा। अनावश्यक तनाव दूर करने के लिए पर्याप्त आराम करें। ज्यादा चिंता न करें।

मिथुन राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आप प्रोफेशनल मोर्चे पर काफी सक्रिय रहेंगे। पहले से तैयार योजनाएं अभी अमल में ला सकेंगे। हालांकि सरकारी कार्यों में या कानून संबंधी किसी काम के दौरान किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें। सप्ताह के बीच में मानसिक चंचलता के कारण कोई नया काम करने में मन नहीं लगेगा। यथास्थिति बनाए रखें। आपके लिए सप्ताह का आखिरी चरण थोड़ा कठिन प्रतीत हो रहा है। हालांकि प्रेम संबंधों में आगे बढ़ाने के लिए सप्ताह का दूसरा और तीसरा दिन आपके लिए बेहतर कहा जा सकता है। सप्ताह के बीच में अपने परिजनों और प्रियपात्र के साथ के संबंध आपको असंतोषजनक लगेंगे। इस सप्ताह के आखिरी चरण में आपको स्वास्थ्य का काफी ध्यान रखना होगा। अंतिम दिन कंधे की मांसपेशियों में दर्द या आंखों में सूजन की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इसके अलावा डायबिटिज और हड्डी की कमजोरी हो तो इलाज में विलंब न करवाएं, इसका ध्यान रखें। अभी यात्रा को टालें या पूरी सतर्कता से यात्रा करें।

कर्क राशिफल

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए थोड़ी अच्छी रहेगी। इस सप्ताह व्यक्तिगत जीवन में बिखरे रिश्तों को समटने में आप व्यस्त रहने वाले हैं। आप कुछ ज्यादा ही इमोशनल रहेंगे। प्रोफेशनल स्तर पर भी आपके काम को सराहा जाएगा। सप्ताह के बीच में आपके यश में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है। सप्ताह की शुरुआत में किए काम से आपको आखिरी में फायदा होगा। सरकार या पैतृक संबंधी मामलों में लाभ के लिए आपको अभी इंतजार करना होगा। हालांकि इस सप्ताह धन की कमी आपको महसूस नहीं होगी। सप्ताह के आखिरी दो दिन आप किसी चिंता में रह सकते हैं। जीवनसाथी की बातों को भी महत्व दें। विद्यार्थी जातकों के लिए समय अभी अच्छा है, लेकिन अंतिम दिन असाइनमेंट पूरा हो जाने से राहत मिलेगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। फिर भी, बाहर खाने-पीने से आपको बचना चाहिए।

सिंह राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपका मन किसी बात को लेकर उलझन में रहेगा। इस दौरान आप ज्यादातर समय अकेले रहना पसंद करेंगे। प्रोफेशनल मोर्चे पर भी आप साथी कर्मचारियों के साथ किसी बात पर उखड़े हुए रहेंगे। काम में किसी की अनावश्यक दखलअंदाजी आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। हालांकि सप्ताह के आखिरी तक आते-आते आप स्थितियों में सुधार की पूरी कोशिश करेंगे। सप्ताह के बीच रिश्तों को लेकर भी आप तनाव में रहेंगे। परिवारजनों का असंगत व्यवहार आपको चिंता में डाल सकता है। शुरुआत में अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। सप्ताह के आखिरी में दूर रहने वाले किसी रिश्तेदार के साथ आपका कम्युनिकेशन सार्थक होगा। ननिहाल पक्ष से कोई अच्छा समाचार मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में पिता, सरकार या वरिष्ठों के साथ काम को लेकर किसी तरह की बहस ना करें। विद्यार्थियों के लिए पहले दो दिनों के बाद ज्यादातर समय अच्छा कहा जा सकता है।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह संबंधों में तनाव हो सकता है। किसी भी तरह के नए रिश्ते सप्ताह के शुरुआती तीन दिनों में नहीं बनाएं। यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से थोड़ा मध्यम है। इस समय आपको निजी और प्रोफेशनल दोनों जीवन में बहुत सावधानी से आगे बढ़ना होगा। सप्ताह का आखिरी चरण पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। इस दौरान आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप प्रोफेशनल मोर्चे पर ज्यादा ध्यान दे सकेंगे और खास कर नए काम की शुरुआत के लिए या वर्तमान कार्यों में आगे बढ़ने के लिए आप बहुत मेहनत करेंगे। इस दौरान आप नए लोगों के साथ भी कम्युनिकेशन बढ़ाएंगे। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाना हो सकता है। सप्ताह के आखिरी दिन प्रोफेशनल कार्यों में ज्यादा व्यस्तता रहने से आप परिवार पर कम ध्यान देंगे। इस सप्ताह जीवनसाथी के विचारों को भी महत्व दें। गूढ़ और आध्यात्मिक मामलों में नया सीखने के इच्छुक लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य के मामले में इन दिनों थोड़ा संभलकर रहें।

तुला राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपमें शक्ति का स्तर और काम करने का ज्यादा उत्साह रहने से प्रोफेशनल मोर्चे पर सभी टारगेट आसानी से पूरे कर देंगे। आपकी कार्यनिष्ठा की भी प्रशंसा होगी। साहित्य लेखन में किसी कृति की रचना करेंगे या अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। आप कोई भी कार्य दृढ़ मनोबल और पर्याप्त आत्मविश्वास से कर सकेंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग हैं। पिता के साथ काफी मेल रहेगा। सप्ताह के बीच में चिंता के बोझ हल्के होने से आप खुशी का अनुभव करेंगे। खास कर जीवनसाथी या प्रियपात्र के साथ दिन अच्छे कटेंगे। साथ ही आपकी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति पूरी तरह खिल जाएगी। हालांकि सप्ताह के आखिरी में आपका शारीरिक स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा, लेकिन अंतिम दिन बेहतर स्थिति की उम्मीद रख सकते हैं। अंतिम दिन विदेश में रहने वाले लोगों के साथ संपर्क हो सकता है। हायर एजुकेशन करने वाले विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा कठिन है। इस दौरान बहुत सावधानी से पढ़ाई करें।

वृश्चिक राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंधों की ओर आपका झुकाव रहेगा। पूरे सप्ताह में प्रियपात्र या जीवनसाथी के साथ आप बेहतर समय बिता सकेंगे। सप्ताह के आखिरी में आपके बीच किसी बात पर तनाव हो सकता है। इस संसार में कुछ प्राप्त करने के लिए पैसों की जरुरत है, इस बात को समझकर सप्ताह के प्रारंभ से ही आप पूरे जोश से जबरदस्त प्रयास करेंगे। कमाई करने की दिशा में किए गए प्रयासों में आपका आत्मविश्वास और आत्मसम्मान बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों के साथ ही छोटे-मोटे काम करने वाले जातकों की बेहतर परफॉर्मेंस रहेगी। पार्टनरशिप के काम के लिए सप्ताह का आखिरी चरण अच्छा रहेगा। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिन आप कुछ भी नया करने की बजाय अपनी दुनिया में मस्त रहेंगे। स्वास्थ्य के मामले में पूरे सप्ताह सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। विद्यार्थी पढ़ाई में आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन अंतिम दिन आपका ध्यान आध्यात्मिक मामलों की ओर काफी झुका रहेगा। अति जरूरी होने पर ही यात्रा करें।

धनु राशिफल
नौकरी की तलाश में हैं, तो इस सप्ताह आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। नौकरी मिलने के काफी बेहतर अवसर आप प्राप्त कर सकते हैं। शुरुआती चरण में आप परिवार और प्रियपात्र के लिए भी समय निकालेंगे। उनकी खुशी को अपनी खुशी समझेंगे, लेकिन उनके साथ आपका व्यवहार सौम्य होना जरूरी है। क्रोध पर काबू नहीं रखेंगे, तो उसका असर आपके काम और संबंधों पर पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी दोस्तों के साथ मुलाकात आपके मन को खुशी देगी। नए दोस्त बनेंगे, जिनकी दोस्ती भविष्य के लिए लाभदायक होगी। प्रेमीजन के लिए समय अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थियों की मेहनत को देखकर उनके शिक्षक प्रशंसा करेंगे। इस सप्ताह आप साहित्य के क्षेत्र में कुछ नया सृजन कर पाने की स्थिति में होंगे। सप्ताह के आखिरी में शारीरिक स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा। आप शारीरिक और मानसिक थकावट का अनुभव करेंगे। यात्रा नहीं करने में भलाई है।

मकर राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपमें उत्साह और रोमांच की प्रवृत्ति काफी ज्यादा रहेगी। इस स्थिति में आप नौकरी में नई शुरुआत करने के लिए या नया व्यवसाय शुरू करने के लिए तत्पर बनेंगे। आप स्पोर्ट्स में रूचि लेंगे। आय में वृद्धि होगी और नियमित आय के अलावा अन्य लाभ भी मिलेंगे। ऐसा होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और कोई बड़ा उद्यम शुरू करने को प्रेरित होंगे। व्यवसाय के सिलसिले में नए-नए लोगों से साथ कम्युनिकेशन या संपर्क की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को कोई लाभ मिल सकता है। इस सप्ताह आप सफलता का जश्न अपने प्रियजनों के साथ मनाएंगे। प्रियजनों के साथ मनपसंद भोजन की योजना भी बनेगी। लग्जरी मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आप रचे-बसे रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। पढ़ाई में कमजोर विद्यार्थियों को अभी दूसरों का मार्गदर्शन मिलेगा। तन और मन का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वाहन ध्यान से चलाएं।

कुंभ राशिफल
प्रियपात्र के लिए आप कुछ ज्यादा ही इमोशनल रहने वाले हैं। उनके साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिता सकेंगे। व्यापारियों को बड़ा प्रोजेक्ट या ऑर्डर मिलेगा। अब तक की गई कड़ी मेहनत का परिणाम आपको इस सप्ताह मिल सकता है। प्रतिद्वंदी चाहेंगे तो भी आपको किसी तरह की हानि नहीं पहुंचा सकेंगे। अभी आप निवेश के मामले में गंभीरता से विचार करेंगे। दीर्घकालीक निवेश के लिए कोई ठोस कदम उठाने की संभावना है। आपके विचारों की दृढ़ता को कोई डिगा नहीं सकेगा। आर्थिक निर्भरता होने के कारण आप मनोरंजन की दुनिया की ओर बढ़ेंगे। दोस्तों के साथ मिलकर छोटी पार्टी का आयोजन होगा। प्रियपात्र के साथ मिलन आपकी खुशी में बढ़ोतरी करेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में काफी ध्यान देना होगा। मन में किसी उलझन को लेकर सप्ताह के आखिरी में तनाव रह सकता है। स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही के गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकते हैं।

मीन राशिफल
प्रोफेशनल मोर्चे पर आप नए उत्साह और जोश के साथ आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन के लिए भी सप्ताह की शुरुआत अच्छी कही जा सकती है। आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे। आर्थिक लाभ भी होगा। व्यापार-धंधे में भागीदारी के कामकाज लाभकारी होंगे, लेकिन कोई भी संयुक्त निर्णय या करार में अति उतावलापन न करें। सप्ताह के बीच में नई आय और आर्थिक भविष्य सुरक्षित करने के लिए आपकी सक्रियता बढ़ेगी और इससे फायदा होगा। दांपत्यजीवन का आपको अच्छा सुख मिलेगा। सप्ताह के बीच में प्रेम की अभिव्यक्ति काफी अच्छी तरह कर सकेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा मिलने से सुख संतोष का अनुभव होगा। हालांकि परिवार के सदस्यों के साथ आपकी बातचीत या कोई भी महत्व के कार्य को लेकर चर्चा दौरान विनम्र रहना होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में उत्साह बना रहेगा। कठिन विषय के प्रति आप गंभीर होंगे। अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं दिख रही है, लेकिन वाहन आदि चलाने में उतावलापन आपको दिक्कत दे सकता है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति