Sunday , May 26 2024

सचिन पायलट बोले- मैं सौ बार कह चुका हूं कि बीजेपी ज्वॉइन नहीं कर रहा हूं

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के बाद सचिन पायलट ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है. इंडिया टुडे मैगजीन से एक्सक्लूसिव बातचीत में सचिन पायलट ने कहा कि मैं सौ बार कह चुका हूं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन नहीं कर रहा हूं. पिछले पांच साल के दौरान मैंने बीजेपी के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है.

इंडिया टुडे से बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि मैं राजस्थान कांग्रेस का हिस्सा रहते हुए बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और राजस्थान में कांग्रेस बनवाई है. अगर कोई व्यक्ति या पार्टी राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है तो यह नहीं माना जा सकता है कि मैं उनसे जुड़ जाऊंगा.

सचिन पायलट ने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि मैं बीजेपी में शामिल होने वाला हूं, वो मेरी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने उकसावे और पद छीनने के बावजूद पार्टी के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है. हम भविष्य के लिए अपनी रणनीति तय करने जा रहे हैं.

इंडिया टुडे से बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि मैंने 100 बार कहा कि मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं. दिल्ली में बैठे लोगों के दिमाग में डालने के लिए विरोध कैंप के लोगों की ओर से अफवाह फैलाई जा रही है. मैं जल्दबाजी और चालबाजी नहीं करना चाहता हूं.

कांग्रेस हाईकमान या राहुल गांधी से बातचीत के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं. राहुल ने जब से इस्तीफा दिया, गहलोत जी और उनके ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के दोस्तों ने मेरे खिलाफ मोर्चा खोल लिया. तभी से मेरे लिए आत्मसम्मान मुश्किल हो गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch