Friday , April 19 2024

यूपी में कोरोना के रिकॉर्ड 1685 नए मामले, कुल संख्या 41 हजार के पार, अबतक 1012 की मौत

uttar pradesh principle health secretary amit mohan prasad
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 41 हजार को पार कर गई है। दूसरी तरफ इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या भी एक हजार से ऊपर जा पहुंची है। बुधवार को प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोविड-19 के रिकॉर्ड 1685 नए मामले सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि नए मामलों के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या अब 41 हजार 383 हो गई है। इसमें से 25 हजार 743 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं यूपी में फिलहाल कोरोना के 14 हजार 628 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी तक इस बीमारी के कारण 1012 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि हम लगातार अपनी जांच क्षमता को बढ़ा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से निरंतर ही 40 हजार टेस्ट प्रतिदिन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोज 50 हजार टेस्ट करने की बात कही है, जिसे जल्द ही हम पूरा कर लेंगे। उन्होंने जानकारी दी कि मंगलवार को प्देश में 45 हजार 302 सैंपल्स की जांच की गई। अबतक यूपी में 12 लाख 77 हजार 241 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch