Sunday , May 26 2024

अहम मुकाबले में इंग्लैंड की कप्तानी संभालने लौटे जो रूट, बेन स्टोक्स पहले मैच में रहे फ्लॉप

इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि कप्तान जो रूट की वापसी गुरुवार से शुरू हो रहे यहां के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में प्रेरणादायी साबित होगी। स्टार बल्लेबाज जो रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के दौरान पत्नी के साथ रहने की वजह से साउथैंप्टन टेस्ट मैच में भाग नहीं लिया था। पहले टेस्ट मैच में जो रूट के नहीं होने पर कप्तानी बेन स्टोक्स ने की, लेकिन इंग्लैंड की टीम को वेस्टइंडीज के हाथों चार विकेट से हार झेलनी पड़ी।

जो रूट अब टीम में फिर से शामिल हो गए हैं, वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभियान के दो बाकी टेस्टों में से केवल एक जीत की आवश्यकता है, जिससे इंग्लैंड में 32 वर्षों में पहली सीरीज हासिल कर पाएगा। हालांकि, ऐसा करने के लिए वेस्टइंडीज को अब जो रूट की चुनौती से गुजरना होगा, क्योंकि जो रूट दमदार कप्तान तो हैं ही, साथ ही साथ वे ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो खुद तो मैदान पर डटे रहते हैं, बाकी बल्लेबाजों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हैं।

कप्तान जो रूट की वापसी जो डेनली की जगह होने की ज्यादा संभावना है, क्योंकि डेनली ने पहले टेस्ट मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। साउथैंप्टन टेस्ट मैच की दोनों पारियों में जो डेनली सस्ते में आउट हो गए थे, जबकि जैक क्रॉले ने दूसरी पारी में 76 रन बनाकर अपनी जगह कम से कम इस सीरीज के लिए पक्की कर ली है। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को जो डेनली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch