Tuesday , May 28 2024

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच राहुल गांधी बोले, जिसे जाना हो पार्टी से जा सकता है

नई दिल्ली। राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बड़ा बयान दिया। पार्टी की छात्र विंग एनएसयूआइ की बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी से बगावत करने वाले सचिन पायलट का नाम लिए बिना कहा- ‘जो जाना चाहता है जा सकता है। इससे आप जैसे युवा नेताओं के लिए पार्टी के अंदर नए मौकों के दरवाजे खुलेंगे।’ राहुल के इस बयान को सचिन पायलट से जोड़कर देखा जा रहा है, जिन्हें पार्टी ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया है और उनके समेत 19 पार्टी विधायकों को विधानसभा के अयोग्य घोषित कराने की तैयारी कर रही है।

भाजपा में नहीं जाऊंगा : पायलट

हॉर्स ट्रेडिंग के सुबूत हैं

गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर भाजपा के साथ मिलकर उनकी सरकार गिराए जाने के प्रयासों का गंभीर आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि जयपुर में हॉर्स ट्रेडिंग हो रही थी। इसके हमारे पास सुबूत हैं।

घर लौट आएं पायलट

सुरजेवाला कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट के भाजपा में नहीं जाने के बयान के बाद कहा ‘मैं उनसे कहना चाहता हूं कि यदि आप ऐसा चाहते हैं तो तुरंत भाजपा के हरियाणा सरकार के सुरक्षा कवर से बाहर आएं और उनके साथ बातचीत करना बंद करें और जयपुर में अपने घर वापस जाएं।’

19 कांग्रेस विधायकों को स्पीकर का नोटिस

पायलट समेत 19 विधायकों को कांग्रेस विधानसभा के अयोग्य घोषित कराने की तैयारी में है। पार्टी की शिकायत के बाद राजस्थान विधानसभा के स्पीकर ने सचिन पायलट और 18 अन्य बागी कांग्रेस विधायकों को नोटिस जारी किया है। ये नोटिस विधायकों द्वारा ह्विप का उल्लंघन करने और सोमवार और मंगलवार को आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने पर जारी हुआ है। इन्हें शुक्रवार तक नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। नोटिस मंगलवार को जारी किया गया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch